छात्र की पिटाई मामला : पुलिस ने कब्जे में ली सी.सी.टी.वी. रिकार्डिंग

Wednesday, Feb 07, 2018 - 02:14 AM (IST)

बड़सर: बड़सर के बणी स्थित निजी स्कूल के प्रबंधक द्वारा 9वीं कक्षा के छात्र की पिटाई के मामले में एस.पी. हमीरपुर के आदेशों के उपरांत आरोपी प्रबंधक के खिलाफ आई.पी.सी. एक्ट के तहत धाराएं जुड़ेंगी। इस केस के जांच अधिकारी ने एस.पी. हमीरपुर के आदेशों के बाद इस मामले में आई.पी.सी. एक्ट के तहत धाराएं जोडऩे की पुष्टि की है। हालांकि इससे पूर्व इस मामले में पीड़ित छात्र की शिकायत के उपरांत बड़सर पुलिस ने स्कूल के एम.डी. संदीप कंवर के खिलाफ जुबैनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है लेकिन सोमवार को इस मामले में बड़सर पुलिस द्वारा कोई कड़ा कदम न उठाने के उपरांत एस.पी. हमीरपुर रमण मीणा खुद इस केस की समीक्षा के लिए स्कूल में पहुंचे। 

एस.पी. के आदेशों के बाद कब्जे में ली सी.सी.टी.वी. रिकार्डिंग
मामले की जांच करने के दौरान एस.पी. पुलिस की अभी तक की कार्रवाई से असंतुष्ट दिखे तथा उन्होंने इस मामले में पुलिस अधिकारियों को आई.पी.सी. एक्ट के तहत धाराएं जोडऩे के आदेश जारी किए। वहीं सी.सी.टी.वी. रिकार्डिंग को भी कब्जे में लेने का आदेश दिया। एस.पी. के आदेशों के उपरांत अब परिजनों के दोबारा बयान दर्ज करके इस केस के जांच अधिकारी ने नई धाराएं शामिल करने व सी.सी.टी.वी. रिकार्डिंग को कब्जे में लेने की बात कही है। 

4 दिनों के बाद भी पूछताछ के लिए नहीं बुलाया आरोपी
उल्लेखनीय है कि इस केस में एफ.आई.आर. दर्ज होने के 4 दिन बीत जाने के उपरांत भी बड़सर पुलिस द्वारा न तो आरोपी को थाना में पूछताछ के लिए तलब किया गया है और न ही सी.सी.टी.वी. की रिकार्डिंग को अपने कब्जे में लिया था। इसी के चलते एस.पी. हमीरपुर ने स्वयं इस मामले की समीक्षा की तथा ढुलमुल रवैये को लेकर कड़ी लताड़ लगाई। एस.पी. के आदेशों के उपरांत अब इस मामले में तेजी आई है लेकिन उधर, पीड़ित के परिजनों ने सबूतों को मिटाने के लिए सी.सी.टी.वी. रिकार्डिंग से छेड़छाड़ करने की शंका जाहिर की है। 

मामले की छानबीन जारी
इस संदर्भ में डी.एस.पी. बड़सर धर्म चंद का कहना है कि पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है तथा युवक का एक्स-रे करवाया गया है जिसकी अभी रिपोर्ट आना बाकी है। डी.एस.पी. ने कहा कि इस केस में जुबैनाइल जस्टिस एक्ट के अलावा आई.पी.सी. एक्ट के तहत धाराएं जुड़ेंगी।