आयुर्वेदिक कॉलेज में तीसरे दिन भी छात्रों की हड़ताल, अस्पताल में बढ़ने लगी दिक्कत

Thursday, Dec 05, 2019 - 03:31 PM (IST)

पालमपुर (मुनीष) : राजीव गांधी राजकीय आयुर्वेदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पपरोला के पीजी छात्र अपने स्टाइपेंड को बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे हुए हैं। वीरवार को तीसरे दिन भी उनका मांगों को लेकर धरना जारी रहा। इन प्रशिक्षु चिकित्‍सकों की हड़ताल के कारण लगातार तीसरे दिन भी आयुर्वेद अस्पताल में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इनके स्‍ट्राइक पर चले जाने से ओपीडी में भी कामकाज प्रभावित हुआ। 

प्रशिक्षु डॉक्टरों का कहना है इस समय जो स्टाइपेंड उन्हें मिल रहा है वह बेहद कम है। जबकि देश के अन्य संस्थानों में यह बहुत ज्यादा है। पीजी डॉक्टर एसोसिएशन ने बताया पिछले दस साल से उनका स्टाइफंड नहीं बढ़ाया गया है। यह देश के सभी आयुर्वेद संस्थानों से सबसे कम है। इस समय पीजी विद्यार्थियों को 12, 13 और 15 हजार रुपये का स्टाइफंड मिल रहा है, जबकि देश के दूसरे संस्थानों में यह 70 हजार से लेकर 90 हजार रुपये तक है। विद्यार्थियों का कहना है कि वह इस संदर्भ में कई बार सरकार के मंत्रियों से भी मिले हैं, लेकिन उन्हें हर बार आश्वासन ही मिले हैं।

उनका कहना है कि जब तक उन्हें इस संदर्भ में कोई लिखित आश्वासन नहीं मिलता, तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।वहीं कॉलेज के प्राचार्य नरेश शर्मा इस मसले पर अधिक बात न करते हुए बस इतना ही कह रहे हैं कि मामला सरकार के ध्यान में है।

Edited By

Simpy Khanna