गुड़िया प्रकरण में दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई : मुकेश

Sunday, Nov 01, 2020 - 01:33 PM (IST)

ज्वालामुखी (कौशिक/जोशी) : हिमाचल प्रदेश के विपक्ष के नेता नेता मुकेश अग्निहोत्री ने शनिवार को ज्वालामुखी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के बहुचर्चित गुड़िया प्रकरण में जो भी दोषी पाया जाता है, सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि चाहे वह कितनी भी पहुंच का व्यक्ति क्यों ना हो, कांग्रेस सरकार के साथ इस मामले में खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने भी इस प्रकरण में गुड़िया के परिवार वालों का साथ देने के लिए सरकार से आग्रह किया है, फिर सरकार किसकी प्रतीक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज माफिया का राज चल रहा है। खनन माफिया, नशा माफिया, तबादला माफिया और भी न जाने कितने ही माफिया आज प्रदेश में सक्रिय हैं।

कोविड-19 के काल में हिमाचल प्रदेश में कई घोटाले हुए हैं, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिरी है। उन्होंने कहा की अकेले हिमाचल प्रदेश में ही कोविड-19 काल के दौरान लगभग 1000 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें से 657 के लगभग लोगों ने आत्महत्या की है। परंतु प्रभावित परिवारों को सरकार ने कोई सहयोग नहीं किया। आज महंगाई चरम सीमा पर है, सीमेंट के दाम आज बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं जबकि कांग्रेस शासनकाल में सीमेंट की बोरी के दाम 100 रुपये कम थे। उन्होंने कहा कि आज बिजली के बिल देखकर लोग दंग रह गए। भारी भरकम बोझ आम जनता पर लादा जा रहा है सरकार महंगाई को भी कम करें और बिजली के बिलों में बढ़ाई गई दरों को भी कम करें।

आज महंगाई से लोगों का जीना दूभर हो गया है सस्ते राशन का सामान भी महंगा कर दिया। सब्जी और फल आम आदमी की पहुंच से दूर हो गए हैं और सरकार के कई नेता और उनके संरक्षण में पल बढ़ रहे अधिकारी छूट भैया नेता रातों-रात धन्ना सेठ बनते जा रहे हैं। आम आदमी लॉकडाउन की वजह से पस्त हो गया है और भाजपा के लोग आज डंके की चोट पर दोनों हाथों से लूटने में लगे हुए हैं। कर्मचारियों का उत्पीड़न हो रहा है। कर्मचारियों को डराया धमकाया जा रहा है और गलत काम करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा की भाजपा अब कुछ समय की ही सरकार रह गई है आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का होगा और जो विकास कार्य आज ठप पड़े हैं उन विकास कार्यों को कांग्रेस सत्ता में आने के बाद एक बार फिर से पूरी गति के साथ शुरू करेगी। इस मौके पर उनके साथ पूर्व विधायक संजय रतन भी मौजूद रहे।
 

prashant sharma