शव की टांग लेकर घूमते आवारा कुत्तों को देख मची अफरा-तफरी, पुलिस ने बरामद किया शव

Monday, May 14, 2018 - 01:30 AM (IST)

शिमला: शहर के टूटीकंडी क्षेत्र में उस समय लोगों में अफरा-तफरी मच गई जब कुछ आवारा कुत्ते एक शव की टांग लेकर यहां-वहां घूमते दिखाई दिए, ऐसे में तत्काल स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। यह मामला शनिवार देर शाम का है। इसके बाद जब पुलिस ने क्षेत्र में सर्च ऑप्रेशन चलाया तो सुबह के समय एक नाले से शव बरामद हुआ। शव क्षत-विक्षत हालत में था, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है, ऐसे में पुलिस ने आगामी कार्रवाई अमल में लाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए आई.जी.एम.सी. पहुंचा दिया है। प्रारंभिक जांच में शव पुरुष का बताया जा रहा है लेकिन इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा कि शव महिला का है या पुरुष का।


कई दिनों से पड़ा हुआ था शव
माना जा रहा है कि बीते कई दिनों से शव यहां पड़ा हुआ था, जिसकी किसी को भनक तक नहीं लगी, ऐसे में जब आवारा कुत्तों ने शव को नोच कर उसका एक हिस्सा क्षेत्र में पहुंचाया तो मामला उजागर हुआ। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद पुलिस थाना बालूगंज से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और टूटीकंडी बाईपास मार्ग व साथ लगते जंगलों में सर्च आप्रेशन चलाया लेकिन टीम को कामयाबी नहीं मिली। रविवार सुबह पुलिस टीम ने फोरैंसिक विशेषज्ञों को लेकर जांच की तो टूटीकंडी बाईपास मार्ग के साथ लगते नाले में क्षत-विक्षत हालत में शव पड़ा मिला।


पुलिस ने तेज की जांच
टूटीकंडी के समीप नाले में क्षत-विक्षत शव मिलने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी है। इस संबंध में शहर में लापता हुए व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। ए.एस.पी. शिमला प्रवीर ठाकुर ने कहा कि अज्ञात व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है। पोस्टमार्टम और एफ.एस.एल. रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

Vijay