भवारना में स्टोर, ढंन में गऊशाला राख

Friday, Oct 28, 2016 - 01:02 AM (IST)

भवारना/ज्वाली: अप्पर बाजार भवारना के एक घर में रात 11 बजे लगी आग से स्टोर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। घर के मालिक कुलदीप डोगरा ने बताया कि रात को 2 धमाकों की आवाज सुन कर उनका परिवार आंगन के दूसरी तरफ  बने स्टोर की तरफ  गया तो उन्होंने देखा कि स्टोर की छत से आग की लपटें उठ रही थीं।

 

आग इतनी भीषण थी कि कमरे में रखे 25 गद्दे, 25 कुर्सियां, इमारती लकड़ी सहित लोहे का सामान भी पूरी तरह जल गया और दीवारों में दरारें पड़ गईं। इस दौरान स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग का दायरा लगातार बढ़ता ही जा रहा था जिस पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब आग पर काबू पाया जा सका। फ ायर ब्रिगेड के जाने के बाद अचानक फि र से आग की लपटें निकलने शुरू हो गईं लेकिन स्थानीय लोगों ने पानी डाल कर आग बुझा दी।

 

कुलदीप डोगरा के घर में यह स्टोर बाकी कमरों से दूर था नहीं तो आग पूरे मकान को अपनी चपेट में ले सकती थी। इस बारे में राजस्व विभाग को सूचना दे दी गई है। स्टोर के जलने से लगभग एक लाख रुपए का नुक्सान बताया जा रहा है लेकिन आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। एसएचओ ओम प्रकाश ने बताया कि पुलिस ने मौके का दौरा किया है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

 

वहीं ज्वाली उपमंडल के गांव ढंन में पुरुषोत्तम लाल की गऊशाला में आग लगने से उसमें रखा भूसा व अन्य सामान जल कर राख हो गया। जानकारी के अनुसार पुरुषोत्तम लाल निवासी ढंन की गऊशाला में रखा चारा व अन्य सामान आग की भेंट चढ़ गया। आग लगने पर जसूर से आए अग्निशामक दल आग पर काबू पाया। इस दौरान ज्वाली के तहसीलदार मनीष चौधरी ने मौके का दौरा किया। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया और किसी भी व्यक्ति या मवेशी को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है।