सड़क के नीचे दबी कुहल, किसानों को सिंचाई के लिए नहीं मिल रहा पानी

Sunday, Nov 10, 2019 - 11:27 AM (IST)

पांवटा (प्रेम वर्मा): पांवटा साहिब के डांडा पंचायत के किसान इन दिनों परेशानी झेलने को मजबूर हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार डांडा पंचायत के पाघर गांव में सिंचाई की कुहल तो बनी है। मगर पिछले 1 वर्ष से यह कुहल सड़क के नीचे दब जाने से बंद हो गई है जिससे किसानों के खेत में कुहल का पूरा पानी नहीं पहुंच पाता। पानी ना पहुंच कर पाने के कारण किसान अपनी फसल को ठीक से सींच नहीं सकता जिस कारण किसानों का आज गुस्सा सातवें आसमान पर देखा गया।

उन्होंने दो टूक बताया यदि जल्द इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया तो यह लोग धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि जब वह आईपीएच विभाग के पास अपनी शिकायत देकर जाते हैं तो वह इसे पीडब्ल्यूडी का मामला बोलते हैं और जब वह अपनी बात पीडब्ल्यूडी विभाग तक पहुंचाते हैं तो पीडब्ल्यूडी विभाग कहता है कि यह तो आईपीएच विभाग का मामला है। असमंजस में पड़े किसान आए दिन परेशान हो रहे हैं जिस कारण अब उन्होंने दो टूक कहा कि यदि इसका जल्द कोई समाधान नहीं किया गया तो यह लोग धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

वहीं स्थानीय निवासी सादी राम ने बताया कि कुहल का पानी सड़क के नीचे दब जाने के कारण खेतों में ठीक से नहीं पहुंचता जिस कारण कुहल का पानी सड़क के ऊपर से बहता है। वहीं सड़क के ऊपर पानी बहने से सड़क भी आए दिन टूट रही है जिससे दोगुना नुकसान हो रहा है। उन्होंने विभाग से जल्द इस और ध्यान देने की गुहार लगाई है ताकि सड़क भी टूटने से बच सकें और किसानों के खेत में पानी भी पूरी तरह से आ सके।

Edited By

Simpy Khanna