STF ने गुप्त सूचना पर पकड़ी नशे की खेप, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार

Sunday, Nov 26, 2017 - 10:54 PM (IST)

पठानकोट: स्पैशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ .) ने हिमाचल के एक युवक को 700 ग्राम चरस के साथ काबू किया है, जबकि उसका एक अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर पहाडिय़ों से होते हुए भागने में कामयाब हो गया। हिमाचल के ये दोनों युवक मुकेरियां व दीनानगर सहित पंजाब के अन्य क्षेत्रों में नशा सप्लाई करने के लिए आए थे। चरस के साथ पकड़े गए दोषी की पहचान सुखदेव निवासी मंदरगा जिला चम्बा के रूप में हुई है जबकि पुलिस गिरफ्त से भागे उसके साथी की पहचान केवल निवासी कुंडी के तौर पर हुई है। पुलिस द्वारा की गई प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए युवक ने बताया है कि उन्होंने एक हजार रुपए प्रति तोले के हिसाब से मुकेरियां व दीनानगर में चरस की सप्लाई देनी थी। 

चरस के साथ ऐसे पकड़ा गया आरोपी 
एस.टी.एफ . इंचार्ज भारत भूषण ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हिमाचल प्रदेश से 2 लोग बस में धारकलां क्षेत्र से पठानकोट पहुंचे हुए हैं, जहां से वे दीनानगर व मुकेरियां में चरस की सप्लाई करने जा रहे हैं। इस पर ए.एस.आई. हरजिंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने धारकलां एरिया में पड़ते चमरोड़ी मोड़ पर नाका लगाकर वाहनों की चैकिंग शुरू की। इस दौरान पुलिस ने हिमाचल से आई बस को रोका तो बस में सवार उक्त दोनों युवक घबरा गए। इस दौरान पुलिस ने सुखदेव को काबू कर लिया, जिससे 700 ग्राम चरस बरामद हुई जबकि उसका साथी केवल पुलिस को चकमा देकर धार की पहाडिय़ों से भाग निकला।

2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा 
एस.टी.एफ . इंचार्ज भारत भूषण का कहना है कि पकड़े गए आरोपी को साथ लेकर मुकेरियां व दीनानगर में किसे सप्लाई देनी थी, वहां लेकर जाएंगे। वहीं कहां से चरस लेकर आए हैं, वहां पर भी पुलिस टीम को भेजा जाएगा। फि लहाल पकड़े गए सुखदेव को अदालत से 2 दिन का पुलिस रिमांड मिला है। पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है। वहीं भागे उसके साथी केवल को पकडऩे के लिए पुलिस टीमें लगी हैं।