सोलन में खंडित पड़ी देश के पहले प्रधानमंत्री की प्रतिमा, जयंती पर सभी को होना पड़ा शर्मसार (Video)

Wednesday, Nov 14, 2018 - 06:04 PM (IST)

सोलन: आप जो मूर्ति देख रहे हैं वह देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की है। यह वही प्रधानमंत्री हैं जिन्हें देश के बच्चे प्यार से चाचा नेहरू कह कर पुकारते थे। बुधवार को सभी कांग्रेस कार्यकर्ता उनके जन्मदिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए चिल्ड्रन पार्क में एकत्रित हुए थे लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि जिस मूर्ति पर उन्होंने पुष्प चढ़ाए वह मूर्ति पूरी तरह से खंडित पड़ी थी। मूर्ति को देखकर एसा प्रतीत होता है कि मौसम की मार मूर्ति सह नहीं पाई और नगर परिषद द्वारा रखरखाव की कमी के कारण यह मूर्ति जगह-जगह से खंडित हो गई। हद तो यह है कि जो कांग्रेस कार्यकर्ता इस मूर्ति पर फूल चढ़ा रहे थे उन्होंने भी इस बारे में कोई गौर नहीं किया और न ही इसकी मुरम्मत करवाने की जरूरत समझी।

नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र में आता है पार्क
इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ता मदन हिमाचली ने कहा कि यह पार्क नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र में आता है, इसलिए यह उनका दायित्व बनता था कि वह इस मूर्ति की मुरम्मत करवाते लेकिन देश के प्रधानमंत्री की मूर्ति की पूरी तरह अनदेखी हो रही है, जिसके कारण उन्हें और प्रदेश की जनता को शर्मसार होना पड़ता है। यही नहीं, जो सैलानी यहां से गुजरते हैं उनके लिए भी यह मूर्ति हास्य का कारण बन रही है।

क्या बोले नगर के परिषद अध्यक्ष
वहीं जब इस बारे में नगर परिषद अध्यक्ष दवेंद्र ठाकुर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मूर्ति काफी पुरानी हो चुकी है और यह मौसम की मार सह नहीं पा रही है, इसलिए वह जल्द ही इस मूर्ति को बदलने का प्रस्वात रखने जा रहे हैं तथा जल्द ही इस मूर्ति को बदल दिया जाएगा।

Vijay