सोलन में शहीद भगत सिंह की मूर्ति स्थापित, नालागढ़ में रक्तदान शिविर लगाया

Saturday, Mar 23, 2019 - 07:30 PM (IST)

सोलन (चिनमय): सोलन के लक्कड़ बाजार में शहीदी दिवस मनाया गया। इस मौके पर शहीद कैप्टन संजय चौहान की माता निर्मल चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने लक्कड़ बाजार में शहीद भगत सिंह की नवनिर्मित मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों ने शहीदों को याद किया और भगत सिंह की मूर्ति पर फूल चढ़ा कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर शहीद कैप्टन संजय चौहान की माता को लक्कड़ बाजार एसोसिएशन ने सम्मानित भी किया।

पाश्चात्य संस्कृति के पीछे भाग रहे देश के युवा

लक्कड़ बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज वर्मा ने बताया कि शहीदी दिवस पर भगत सिंह की मूर्ति की स्थापना का मुख्य उद्देश्य आज की पीढ़ी को यह बताना है कि भारत को आजादी दिलाने के लिए जिन भारत के सपूतों ने अपना बलिदान दिया उनमें से एक शहीद भगत सिंह भी थे। यही कारण है कि यहां मूर्ति की स्थापना की गई ताकि युवा उनसे प्रेरणा ले सकें और उनमें भी देश प्रेम का जज्बा पैदा हो। उन्होंने कहा कि आज देश के युवा पाश्चात्य संस्कृति के पीछे भाग रहे हैं और तरह-तरह के दिवस मना रहे हैं लेकिन वे शायद शहीदी दिवस को भूलते जा रहे हैं।

नालागढ़ में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

उधर, नालागढ़ में शहीदी दिवस के मौके पर नालागढ़ के एस.डी.एम. प्रशांत देष्टा ने शहीद भगत सिंह, राज गुरु व सुखदेव के चित्रों पर पुष्प भेंट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर नालागढ़ हैरिटेज सोसायटी की तरफ से रक्तदान शिविर भी लगाया गया, जिसमें 200 के करीब लोगों ने भाग लिया। इस शिविर में स्कूली बच्चे भी शामिल रहे। 

Vijay