हाथरस में गैंग रेप व हत्या के खिलाफ प्रदेश समता सैनिक दल ने खोला मोर्चा

Thursday, Oct 01, 2020 - 03:51 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : यूपी के हाथरस में हुई गैंगरेप निर्मम हत्या के खिलाफ हिमाचल प्रदेश समता सैनिक दल ने यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इसे देश के लिए शर्मसार करने का की घटना करार दिया। हिमाचल प्रदेश समता सैनिक दल ने यूपी सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। जिला कुल्लू के ढालपुर मैदान से उपायुक्त कार्यालय तक अध्यक्ष देवेंद्र कुमार की अध्यक्षता में एक रैली निकाली गई, और इस दौरान कार्यकर्ताओं ने यूपी घटना के विरोध में नारेबाजी कर पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग की और उपरोक्त तथ्यों पर गौर फरमा कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाकर इन्हें फांसी की सजा दिलवाई जाए। वह उत्तर प्रदेश की पुलिस प्रशासन अधिकारियों द्वारा जबरन वाल्मीकि समाज की बेटी का दाह संस्कार किया गया है। इसके कृत्य के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए व वाल्मीकि समाज की बेटी को इंसाफ दिलवाया जाए। उन्होंने मांग की है कि वाल्मीकि समाज की बेटी के परिवार को इस दुखद घड़ी में एक करोड़ की सहायता राशि प्रदान की जाए और इसके साथ-साथ इसके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान की जाए। 

वहीं राज्य अध्यक्ष दिले राम ने बताया कि यूपी के हाथरस में दरिंदों द्वारा बहुजन समाज की बेटी के साथ जो दुष्कर्म किया। उसके बाद उसकी जीभ काटी गई और और रीढ़ की हड्डी तोड़ी गई अंत में बेटी जिंदगी की जंग की अस्पताल में हार गई। उन्होंने कहा कि एम्स अस्पताल में उस बेटी का इलाज नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि सफदरजंग अस्पताल में बेटी ने दम तोड़ दिया उन्होंने कहा कि जब बेटी का देहांत हुआ तो उसको यूपी पुलिस के द्वारा आधी रात को इसका अंतिम संस्कार किया गया। यह बहुत ही निंदनीय बात है। उन्होंने कहा कि जब परिजनों को शव नहीं सौंपा गया। आज उन्होंने कहा कि यूपी सरकार और यूपी पुलिस के इस बर्बर कार्य का बहुजन समाज पूरे हिमाचल प्रदेश में कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि हम जिलाधीश के माध्यम से मांग करते हैं कि महामहिम राष्ट्रपति को एक ज्ञापन भेज रहे हैं। जिन दरिंदों ने यह इस हादसे को अंजाम दिया है। उन्हें जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए। 

वहीं उन्होंने यूपी पुलिस पर भी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने मांग की है कि यूपी सरकार उस बेटी के परिवार को 1 की सहायता राशि प्रदान की जाए साथ ही परिवार के सदस्य को नौकरी प्रदान की जाए। बहुजन समाज पूरे हिमाचल प्रदेश में निंदा करता है उन्होंने कहा कि जिला कुल्लू से आवाहन करते हैं कि अगर यूपी प्रशासन 8 दिन के अंदर उन दोषियों को सजा नहीं देंगे तो उग्र से उग्र अंदोलन करेगी।
वहीं अन्य युवती किरना ने बताया कि यूपी में हुए हादसे को लेकर आज सभी बहनें एक हुई है। हम अपनी बहन को न्याय दिलाने के लिए इकट्ठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी बहनें चाहती है कि जल्दी से जल्दी हमारी बहन को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस के द्वारा जो कार्य किया गया है उन पर भी कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

वहीं समाजवादी बहुजन समाजवादी पार्टी के एमएल साहनी ने बताया कि यूपी में यह घटना हुई है जो कि यूपी के हाथरस जिले में मनीषा बेटी के साथ गैंग रेप हुआ है। उसकी जीभ काटी गई है उसके गर्दन की हड्डी तोड़ी गई है। यह मानव समाज में बहुत ही निंदनीय बहुत ही घिनौना कार्य हुआ है। हिमाचल प्रदेश बहुजन समाज पार्टी राष्ट्रपति महोदय से उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन भेज रही है। उन्होंने कहा कि बेटी मनीषा के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए और ताकि बेटी को इंसाफ मिल सके उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक घटनाएं बार-बार होती आ रही है उन्होंने कहा कि बेटी मनीषा के परिवार को उचित मुआवजा मिले और उत्तर प्रदेश की सरकार को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

उन्होंने कहा कि वहां पर कानूनों की सरेआम धज्जियां उड़ रही है और कहा कि जब तक मनीषा को न्याय नहीं मिलता बहुजन समाजवादी पार्टी हिमाचल के अंदर पूरे प्रदेश में न्याय के लिए लड़की रहेगी उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में भी एक बेटी के साथ बलात्कार और निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। इसके लिए भी बहुजन समाजवादी पार्टी राष्ट्रपति से मांग करती है कि इस बेटी को भी न्याय मिले उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार व योगी सरकार को दोनों ही असफल है बेटी की सुरक्षा के लिए इनका नारा था कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ उन्होंने कहा कि प्रशासन का गुंडागर्दी राज चला हुआ है ऐसा लगता है कोई भी बेटी बम महिला समाज में सुरक्षित नहीं है।
 

prashant sharma