नालागढ़ में राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

Saturday, Sep 14, 2019 - 05:14 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य) : विधानसभा नालागढ़ में 16वीं राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रोग्राम में न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सैजल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।प्रदेश योग एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष आचार्य महेंद्र शर्मा एवं सचिव योगाचार्य रमन शर्मा ने बताया कि आज नालागढ़ उपमंडल के खरूनी स्थित निजी स्कूल में सोलवीं राज्य स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 10 जिलों के 530 चुने हुए योग खिलाड़ियों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पर आने वाले खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगें। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मंत्री महोदय से योग आसनों को खेल का दर्जा देने की अपील की ताकि बच्चों को भविष्य में लाभ मिल सके। वही मंत्री महोदय ने इस मांग को सही ठहराते हुए प्रदेश सरकार से पूर्ण सहयोग देने की बात कही।

उन्होंने योग एसोसिएशन के प्रयासों की सराहना की और अपना पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। वहीं जब मंत्री महोदय जी से सोलन के कुछ कार्यक्रमों से दूरी रखने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों को हटने को कहा और माइक को धकेलते हुए सवाल का जवाब दिए बगैर ही चले गए।

 

 

Edited By

Simpy Khanna