हिमाचल पूर्ण राज्यत्व दिवस पर बिलासपुर में होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम, CM जयराम करेंगे शिरकत

Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:27 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): 25 जनवरी, 1971 को पूर्ण राज्य का दर्जा हासिल किए हिमाचल प्रदेश को पूरे 49 साल हो जाएंगे, जिसको लेकर बिलासपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झंडूता में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। झंडूता में आयोजित पूर्ण राज्यत्व दिवस कार्यक्रम के दौरान जहां पुलिस बल सहित एनएसएस व एनसीसी के छात्रों की टुकड़ियां भी मुख्यमंत्री को मार्चपास्ट की सलामी देंगी तो साथ ही प्रदेश की विभिन्न संस्कृतियों को पेश करती लोकनृत्य व गीतों की भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आईजी मंडी एन. वेणुगोपाल ने परेड स्थल पर पहुंचकर फुल ड्रैस परेड रिहर्सल का निरीक्षण किया। वहीं इस मौके पर एसपी बिलासपुर साक्षी वर्मा और एडीएम विनय धीमान भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के संदर्भ में जानकारी देते हुए एसपी साक्षी वर्मा ने बताया कि 25 जनवरी को आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिरकत करेंगे, जिसको लेकर परेड संबंधी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

कार्यक्रम के दौरान जगह-जगह पार्किंग व्यवस्था के उचित प्रबन्ध कर लिए गए हैं, साथ ही झंडूता बाजार से लेकर कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के इलाकों में भी यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है जिसे लेकर अन्य जिलों से भी पुलिस फोर्स मंगवाई जा रही है ताकि कार्यक्रम का शांतिपूर्ण तरीके से सफल आयोजन किया जा सके।

Vijay