कोरोना का खौफ, बिलासपुर का राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला भी स्थगित

Saturday, Mar 14, 2020 - 04:59 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): चीन से भारत पहुंचे कोरोना वायरस का असर अब देवभूमि हिमाचल प्रदेश पर भी पडऩे लगा है। जहां एक ओर कोरोना वायरस के चलते देश में 2 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं इस वायरस को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार संजीदा नजर आ रही हैं। पहले डब्लूएचओ और केंद्र सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी करने के बाद प्रदेश सरकार ने जहां 31 मार्च तक स्कूल व कॉलेजों की छूट्टी घोषित कर दी तो साथ ही मेलों व विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन पर भी रोक लगा दी है। इसी के चलते बिलासपुर में 17 मार्च से शुरू होने वाले राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले पर भी कोरोना वायरस का असर देखने को मिल रहा है और जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर इस मेले को स्थगित कर दिया गया है।

अगला निर्णय आने तक स्थगित रहेगा मेला

इस बात की जानकारी देते हुए डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि नलवाड़ी मेले को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई थी लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी के बाद इस मेले को सरकार द्वारा अगला निर्णय आने तक स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने जनता से प्रदेश सरकार, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना वायरस से बचने और इसे फैलने से रोकने के लिए बताए जा रहे कदमों को अपनाने की अपील की है।

मेले में दुकानें लगाने आए दुकानदार हुए मायूस

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा नलवाड़ी मेले को स्थगित करने के निर्णय पर मेले में दुकानें लगा रहे दुकानदारों को मायूसी हाथ लगी है। दुकानदारों का कहना है कि वे दूर-दूर से मेले में आपनी दुकानें लगाने आए थे लेकिन कोरोना वायरस के चलते मेला स्थगित होने से जहां उनकी कमाई पर असर पड़ा है तो वहीं दुकान लगानें और अब सामान समेटने के चलते उन्हें नुक्सान उठाना पड़ रहा है।

रिफंड होगा दुकानदारों का पैसा : डीसी

गौरतलब है कि मेले में दुकानदारों द्वारा दुकानें लगाने के लिए जगह खरीदी गई थी, जिसका किराया भी दुकानदारों द्वारा प्रशासन को जमा करवा दिया गया था लेकिन अब मेला स्थगित होने के चलते डीसी बिलासपुर ने पैसा रिफंड होने की बात भी कही है जिसके लिए दुकानदार प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं।

Vijay