रिज पर मनाया जाएगा राज्य स्तरीय Himachal Day, जवान बहा रहे खूब पसीना

Friday, Apr 13, 2018 - 03:46 PM (IST)

शिमला: हिमाचल दिवस पर कदम से कदम मिलाने के लिए पुलिस के जवानों व एनसीसी कैडेट्स ने अभ्यास शुरू कर दिया है। इसके चलते पिछले कई दिनों से ही टुकड़ियां रिज मैदान पर परेड करती हुई दिख रही हैं। 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस के मौके पर पुलिस के जवान, महिला कर्मी, ट्रैफिक पुलिस, गृह सुरक्षा बल के सिपाही, एनसीसी कैडेट्स और स्कूलों के विद्यार्थी परेड में भाग लेंगे। इसके लिए जवान खूब पसीना बहा कर अभ्यास कर रहे हैं। 


डीसी शिमला अमित कश्यप ने बताया कि इस बार का राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह अब इंदौर के बजाए शिमला में आयोजित होगा। पहले वह कांगड़ा के इंदौरा में रखा गया था। लेकिन नूरपूर हादसे के बाद इसे बदलकर राजधानी में शिफ्ट कर दिया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शरीक होंगे। जबकि शिक्षा मंत्री एवं शिमला के विधायक सुरेश भारद्वाज विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। 


सोलन के ठोडो मैदान में भी समारोह मनाने के लिए तैयारियां पूरे जोरों पर चल रही हैं। पुलिस, होमगार्ड के अलावा एनसीसी केडिट्स भी परेड में हिस्सा ले रहे हैं, जिन्हें उनकी बारीकियां समझाई जा रही हैं। सभी टुकड़ियां जोश के साथ बैंड की थाप पर अच्छे प्रदर्शन के लिए पूर्वाभ्यास कर रही है। 15 अप्रैल को विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल  बतौर मुख्य अतिथि परेड की सलामी लेंगे।


इसको लेकर पुलिस सब इंस्पेक्टर नारायण चौहान ने बताया कि समारोह को गरिमामय अंदाज से मनाने के लिए मार्च पास्ट की रिहर्सल की जा रही है। गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड में पुलिस व होमगार्ड के इलावा स्काउट, एनसीसी केडीटस के साथ साथ निजी और सरकारी स्कूलों के छात्र छात्राए भाग ले रहे हैं। परेड में चयनित 18 टुकड़ियों का पूर्वाभ्यास करवाया जा रहा है। ​उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से युवाओं में देश भगती की भावना जागृत होती है। 

 
 

Ekta