ऊना में लगी खादी ग्रामोद्योग की राज्य स्तरीय प्रदर्शनी, मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया शुभारंभ

Wednesday, Jan 29, 2020 - 08:02 PM (IST)

ऊना (अमित): प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत ऊना के एमसी पार्किंग स्थल पर बुधवार को खादी ग्रामोद्योग की राज्य स्तरीय प्रदर्शनी शुरू हुई। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किया। इस दौरान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत ऊना में लगाई गई यह प्रदर्शनी 10 दिनों तक चलेगी, जिसमें प्रदेशभर के खादी उद्योग से जुड़े उद्यमी हिस्सा ले रहे है।

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इस मौके पर कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था कि ग्रामीण स्तर पर काम करने वाले उद्यमी और लघु उद्योग आगे बढ़े लेकिन पिछली सरकारों ने बड़े-बड़े उद्योगपतियों का संरक्षण करते-करते छोटे उद्योगों को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारें लघु उद्योगों को बढ़ावा दे रही हंै ताकि युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध हो सकें।

वहीं अनुराग ठाकुर द्वारा दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान लगाए गए नारों को लेकर कांग्रेसी नेताओं की बयानबाजी पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पुरानी नीति है कि जो लोग देश को तोड़ने की बाते करते हैं उनका समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि अनुराग ने तो देश द्रोहियों के खिलाफ ही नारे लगवाए हैं।

उन्होंने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पर भी तीखा हमला करते हुए कहा कि कुलदीप सिंह राठौर को तो कांग्रेस में ही कोई गंभीरता से नहीं लेता और वह ऐसी सेना के सेनापति हैं जिनके पीछे कोई सेना ही नहीं है। उन्होंने कहा कि राठौर ऐसी बयानबाजी करके सिर्फ रस्म अदायगी कर रहे हैं।

Vijay