ऊना में 69वें राज्य स्तरीय सहकारिता समारोह का हुआ आयोजन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 05:03 PM (IST)

ऊना(अमित): देशभर में सहकारिता आंदोलन की अलख ऊना जिला से ही जगी थी हरोली विधानसभा क्षेत्र में ही पहली सहकारी सभा का गठन हुआ था जिसके बाद देशभर में सहकारिता आंदोलन चला। इसी के चलते आज ऊना जिला की हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव बढेड़ा में 69 वें राज्य स्तरीय सहकारिता समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में सहकारिता मंत्री राजीव सहजल और पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए वहीँ गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर और औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।
PunjabKesari

मुख्यातिथि ने सहकारिता ध्वज फहराकर कार्यक्रम का आगाज किया। वहीँ समारोह में सहकारिता आंदोलन के समक्ष आ रही चुनौतियों और उनसे निपटने को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। सहकारिता मंत्री राजीव सहजल ने कहा कि ऊना सहकारिता आंदोलन का जनक है। उन्होंने कहा कि सहकारिता युवा पीढ़ी को रोजगार के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है और विभाग युवाओं को सहकारिता आंदोलन से जोड़ने के लिए लगातार प्रयासरत है। सहजल ने कहा कि सहकारिता का भारतीय अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान है। वहीं सहकारी सभाओं में गड़बड़ियों और गबन को लेकर सहजल ने कहा कि ऐसे मामलों में विभाग द्वारा समय समय पर कार्रवाई की जा रही है।
PunjabKesari

सहजल ने कहा कि यह गबन पिछले कुछ दिनों में नहीं हुए बल्कि ऐसा पिछले लंबे समय से हो रहा था। सहजल ने कहा कि जयराम सरकार के सत्ता में आने के बाद विभाग ने गबन के कारणों को रोकने का प्रयास किया है और भविष्य में ऐसी गड़बड़ियों के होने की संभावनाओं को खत्म कर दिया गया है। वहीं सहजल ने बैंकों के बढ़ते एनपीए पर साफ़ किया की विभाग ने एनपीए बढ़ने के कारणों को तालाश कर लिया है और ऐसे मामलों की जांच भी की जा रही है। सहजल ने कहा कि जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अम्ल में लाइ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News