कोचिंग सैंटर खोलने पर जल्द निर्णय लेगी राज्य सरकार : जयराम

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 12:12 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोचिंग सैंटरों को खोलने पर राज्य सरकार जल्द निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा की तिथि तय हो गई है। इसके अलावा बच्चे दूसरी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहे हैं, ऐसे में सरकार की तरफ से कोचिंग सैंटरों को खोलने पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में कोचिंग सैंटर संचालक एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयार कर रहे अभिभावक भी उनसे मिले हैं। मुख्यमंत्री यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बाचतीत कर रहे थे।

बरसात के बाद प्रभावित क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य जारी

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले में जिन स्थानों पर नुक्सान हुआ है, वहां पर राहत एवं बचाव कार्य को युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि अब तक करीब 10 लोगों की भारी बरसात से मृत्यु होने की सूचना है। उन्होंने कहा कि सरकार पहली ही बरसात में जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को 4 लाख रुपए देने के अलावा मकान बनाने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि वह कांगड़ा में प्रभावित क्षेत्रों का खुद दौरा करके लौटे हैं। उन्होंने हवाई सर्वेक्षण करने के अलावा प्रभावित लोगों से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य में एनडीआरएफ एवं पुलिस की टीमें मदद कर रही हैं। इसके लिए सभी तरह की मशीनरी को भी उपलब्ध करवाया गया है।

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर शांता के सुझाव पर चिंतन कर रही सरकार

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर हिमाचल प्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार की तरफ से दिए गए सुझाव पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस दिशा में चिंतन कर रही है। उन्होंने कहा कि अभी इसके लिए थोड़ा इंतजार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि देश में आबादी का बढऩा चिंता की बात है, जिसको नियंत्रित करने के लिए प्रभावी पग उठाए जाने चाहिए। उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण मुहिम को लेकर पूछे गए एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि सरकार लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ रही है और इसमें तेजी लाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

बालीचौकी के दौरे पर जाएंगे सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 15 जुलाई को बालीचौकी के दौरे पर जाएंगे। यहां पर उनका सरकारी योजनाओं का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। इससे अगले दिन 16 जुलाई को उनका जुब्बल-कोटखाई में पंचायती राज सम्मेलन में भाग लेने का कार्यक्रम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News