राठौर ने जड़ा आरोप, बोले-सेब सीजन को लेकर गंभीर नहीं प्रदेश सरकार

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 08:46 PM (IST)

कुमारसैन (नीरज सोनी): सेब सीजन शुरू हो चुका है लेकिन प्रदेश सरकार बागवानों को सुविधा देने में पूरी तरह से नाकाम है। यह बात रविवार को नारकंडा में सेब सीजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कही। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया है कि सरकार सेब सीजन के प्रति गंभीर नहीं है। एक ओर जहां कोरोना मंडियों में दस्तक दे रहा है, वहीं सरकार की ओर से बागवानों को इस समय कोई भी सुविधा नहीं मिल रही है। रोजाना मंडियों में कारोना का डर बना हुआ है।

नारकंडा में पत्रकारों से बातचीत में राठौर ने बताया कि कोविड-19 और सेब सीजन में सरकार की तैयारियां नाकाफी हैं, जिस कारण बागवान अच्छे खासे चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि सेब से पहले बागवान कोरोना महामारी से बचने के लिए तैयार रहें। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि नारकंडा मंडी में बाहरी राज्यो से आने वाले कारोबारियों, मजदूरों व ट्रक चालकों को लेकर सरकार गभीर नहीं है।

सेब सीजन की तैयारियों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2 माह से सेब सीजन के लिए मजदूरों की कमी को लेकर सरकार से कदम उठाने की मांग कर रही है लेकिन सरकार गंभीर नहीं है। इससे बागवानों को अपने सेब मंडियों में पहुंचाने में दिक्कत आ सकती है। उन्होंने केंद्र सरकार से मामला उठाकर नेपाली मजदूरों को यहां लाने व उन्हें परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग सरकार से की। उन्होंने बागवानों का एमआईएस का बकाया तुरंत करने व स्कैब रोग को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग भी की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में पर्यटन को खोलने के विरोध में नहीं है लेकिन सरकार की तैयारी नाकाफी है, बाहरी राज्यों से लोगों के आने से प्रदेश के लोग नाराज हैं। पर्यटन व्यवसायी भी खुश नहीं हैं। उन्होंने सरकार से अपने निर्णय पर पुनर्विचार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर गंभीर नहीं है, लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस दौरान वे नारकंडा में ब्लॉक कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के सदस्यों और पदाधिकारियों से भी मिले।

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस ठियोग के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह कंवर, कांग्रेस नेता अतुल शर्मा, कांग्रेस कमेटी शिमला के महासचिव रुपेश कंवल, नगर पंचायत नारकंडा की अध्यक्ष कमलेश कैथला, उपाध्यक्ष राज कंवल, ठियोग के विवेक थापर, सिहल नारकंडा पंचायत के प्रधान हरिश भरोटा, जार पंचायत की प्रधान आरती निर्मोही, रामलाल वर्मा, युवा कांग्रेस नेता सागर कैथला व अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News