प्रदेश सरकार ने की युवाओं की अनदेखी: युवा कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 03:26 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : हिमाचल प्रदेश में 18 से 44 वर्ष के युवाओं को लगने वाली वैक्सीन का कोटा खत्म हो गया है। प्रदेश के 35 लाख युवाओं में से लगभग डेढ़ लाख युवाओं को ही टीकाकरण हुआ है। आज देश कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी प्रचंड लहर से लड़ रहा है और हिमाचल प्रदेश में 18 से 44 वर्ष के युवाओं को लगने वाली वैक्सीन का कोटा खत्म हो गया है। जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आशीष ठाकुर ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है,उन्होंने कहा कि प्रदेश के 35 लाख युवाओं में से लगभग डेढ़ लाख युवाओं को ही टीकाकरण हुआ है। 

उन्होंने कहा कि युवाओं का टीकाकरण न होने की वजह से प्रदेश में कोरोना की वजह से मरने वाले युवाओं का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि क्या वो युवाओं की मौत की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है। प्रदेश सरकार बिना तैयारियों के साथ कोरोना महामारी से लड़ने के झूठे वायदे कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से बयान जारी हो रहे है कि वो तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार है जब उनके पास युवाओं के लिए ही वैक्सीन नही है तो तीसरी लहर से कैसे लड़ा जाएगा। प्रदेश और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकारें हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर भी इसी प्रदेश से सम्बन्ध रखते है, प्रदेश से भाजपा के इतने दिग्गज नेता है फिर भी यहां के युवाओं को वैक्सीन के लिए निजी अस्पतालों के रुख करना पड़ रहा है। 

उन्होंने पूछा है कि क्या इन नेताओं की प्रदेश हित के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 66 निजी अस्पतालों को स्वीकृति दी है। कोविशिल्ड 850 और कोवैक्सिन टीके का 1250 रुपये मूल्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से पूछा है कि क्या हिमाचल प्रदेश के सभी युवा इतने सक्षम है कि इतना महंगा टीका वो लगवा सके। इससे साफ नजर आ रहा है कि इस महामारी में सरकार ने अपने हाथ पीछे हटा लिए है और कोरोना से लड़ने के उनके सारे वायदे खोखले नजर आ रहे है। ठाकुर ने कहा कि जब तक देश के 100 फीसदी लोगो को टीकाकरण नहीं हो जाएगा तब तक कोरोना महामारी से लड़ना और बचना मुश्किल है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि जल्द से जल्द युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News