एकजुट होकर लड़ेंगे चुनाव तो ही विरोधियों को चटा पाएंगे धूल : राजीव शुक्ला

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 07:05 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल में पंचायती राज चुनाव का बिगुल बजने वाला है, ऐसे में प्रदेश के दोनों मुख्य सियासी दल भाजपा और कांग्रेस चुनाव में पार्टी विचारधारा के उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए रणनीति तैयार करने में लग गए हैं। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस ने वीरवार को 68 ब्लॉक अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक का आयोजन किया। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भी भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने की। इस मौके पर बूथ स्तर पर पार्टी की मजबूती और पंचायत चुनाव में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित किए जाने के लिए रणनीति तैयार की गई।
PunjabKesari, Virtual Meeting Image

बूथ कमेटियों के जल्द गठन के निर्देश

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी शुक्ला ने कांग्रेस के सभी ब्लॉक अध्यक्षों का आह्वान किया है कि वे एकजुट होकर कार्य करेंं। इसके साथ ही पार्टी को बूथ व गांव स्तर तक मजबूत करते हुए ट्रेनिंग कार्यक्रम को गति दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंचायत व नगर निकाय चुनावों में भाजपा को धूल चटानी है और यह तभी संभव हो पाएगा, जब सभी एकजुटता के साथ चलेंगे। उन्होंने जल्द ही बूथ कमेटियों का गठन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बूथ कमेटियों से ब्लॉक, जिला व प्रदेश स्तर पर भी परस्पर संवाद होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में एक मॉनीटरिंग कमेटी के गठन का सुझाव भी दिया।
PunjabKesari, Virtual Meeting Image

जिला अध्यक्षों के साथ पूरा तालमेल रखें ब्लॉक अध्यक्ष

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने ब्लॉक अध्यक्षों को नई ऊर्जा के साथ सभी पंचायतों के दौरे करने के साथ ही चुनाव के लिए पार्टी विचारधारा से जुड़े प्रत्याशियों का चयन आपसी तालमेल व सर्वसम्मति से करने को कहा। उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों को जिला अध्यक्षों के साथ पूरा तालमेल रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पार्टी के आंदोलन जारी रहेंगे। बैठक में पार्टी महासचिव रजनीश किमटा और सोशल मीडिया विभाग के चेयरमैन अभिषेक राणा भी मौजूद रहे।
PunjabKesari, Virtual Meeting Image

भाजपा की धांधलियों का डटकर करें विरोध

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कोविड महामारी में अपनी विफलताओं को छुपाने और विपक्ष के प्रश्नों से बचने के लिए प्रदेश सरकार ने विधानसभा सत्र तक को टाल दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 जनवरी से पहले पंचायत चुनाव होने हैं, जबकि चुनाव आयोग सरकार की गोद में बैठा है। उसके किसी भी आदेश या निर्णय का सरकार पालन नहीं करती। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनावों में आरक्षण रोस्टर में भाजपा ने अपनी मनमाफिक अदला-बदली की है, जिससे उन्हें इसका पूरा लाभ मिल सके। उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों से कहा कि वे भाजपा की इस धांधली का डट कर विरोध करें।
PunjabKesari, Virtual Meeting Image

वोटर लिस्ट में फर्जी नाम जोड़े जाने का दें रिकॉर्ड

प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि कुछ पदाधिकारियों ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को प्रभावित करने के लिए वोटर लिस्ट में फर्जी नाम जोडऩे के आरोप लगाए हैं। ऐसे में संबंधित लिस्ट को प्रमाण सहित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भेजें ताकि पूरे फर्जीवाड़े पर कोई सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के ऐसे हथकंडों को जनता के बीच बेनकाब किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News