यहां दुधमुंहे बच्चों को घर में छोड़ ड्यूटी पर पहुंच रहीं स्टाफ नर्सें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 11:30 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): मेडिकल कॉलेज चम्बा में तैनात स्टाफ नर्सों ने सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। स्टाफ नर्सों ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाइन में भी अपनी समस्या दर्ज करवाई है। स्टाफ नर्स पूनम, वर्षा, रेणू, अंजलि, पूजा, मीना, प्रियंका व स्वाति ने बताया कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग से सिलैक्ट होने के बावजूद प्रदेश की 120 स्टाफ नर्सों को नियमित नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से नियुक्त हर कर्मचारी सरकारी नीति के तहत नियमित किया गया लेकिन घर से 300 से 400 किलोमीटर दूर मेडिकल कॉलेज चम्बा में सेवाएं दे रही स्टाफ नर्सों को नियमित नहीं किया जा रहा है। ये नर्सें प्रदेश के विभिन्न जिलों से चम्बा भेजी गई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेशानुसार उन्होंने चम्बा मेडिकल कॉलेज में ज्वाइन किया। यहां तक कि अनुबंध भी बदल दिया।

उन्होंने कहा कि वे अपने 2 से 3 माह के बच्चों को घर छोड़कर नियमित अस्पताल में सेवाएं दे रही हैं लेकिन उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ नर्सें अपने दुधमुंहे बच्चों को भी घर छोड़कर ड्यूटी पर पहुंच रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी बैकडोर एंट्री होती तो उन्हें कोई गिला न होता लेकिन लोक सेवा आयोग से चयन के बावजूद उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News