शिलान्यास के 3 साल भी शुरू नहीं हुआ काम, खेल स्टेडियम बन गया PWD का गोदाम

Friday, Jul 12, 2019 - 04:01 PM (IST)

ज्वाली (दौलत चौहान): कांगड़ा जिला के अंतर्गत मिनी सचिवालय ज्वाली के प्रवेश द्वार पर पूर्व कांग्रेस सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा पूर्व मुख्य संसदीय सचिव नीरज भारती के नेतृत्व में खेल स्टेडियम का शिलान्यास 2 फरवरी, 2016 को किया गया था लेकिन आज तक स्टेडियम का कार्य शिलान्यास पट्टिका से आगे नहीं बढ़ पाया है। इस खेल स्टेडियम के बनने से नगर पंचायत ज्वाली के 9 वार्डों के बच्चों सहित अन्य पंचायतों के बच्चों को खेल का मैदान मिलना था परंतु युवाओं का यह सपना आज तक पूरा नहीं हो पाया है। अभी तक इसका कार्य फाइलों में ही अटका हुआ है। कभी इसकी ड्राइंग अप्रूव करवाने की बात कही जाती है तो कभी इसके लिए भूमि कम होने का रोना रोया जाता है। हां इतना जरूर है कि यहां पर अब पी.डब्ल्यू.डी. ने अपना गोदाम बना लिया है।

कांग्रेस कार्यकाल में 60 लाख रुपए के बजट का हुआ था प्रावधान

कांग्रेस कार्यकाल में इस स्टेडियम के निर्माण के लिए 60 लाख रुपए बजट का प्रावधान कर दिया गया था लेकिन इसके बावजूद अभी तक इसका कार्य शुरू न होना विभाग की कार्यप्रणाली पर कई सवालिया निशान लगा रहा है। बता दें कि बच्चों को खेलने के लिए ज्वाली में कहीं भी पर्याप्त मैदान नहीं है, जिससे बच्चे अपनी प्रतिभा को निखारने में कामयाब नही हों पाते हैं। कांग्रेस सरकार ने युवाओं के हित में यहां खेल स्टेडियम बनाने की पहल की थी लेकिन कार्य शिलान्यास से आगे नहीं बढ़ पाया।

भाजपा ने भी किसी मंच से नहीं किया जिक्र

भाजपा सरकार ने भी 2 साल के कार्यकाल के दौरान इसका किसी मंच पर जिक्र तक नहीं किया है। इलाके के खेल प्रेमियों में इस खेल स्टेडियम का कार्य शुरू न होने से कांग्रेस-भाजपा के प्रति रोष है। इस संबंध में एस.डी.एम. ज्वाली अरुण शर्मा ने कहा कि ज्वाली में खेल स्टेडियम का 2016 में शिलान्यास हुआ है, इसका निर्माण कार्य अभी तक क्यों नही शुरू हो पाया इस बारे वह पी.डब्ल्यू.डी. विभाग से जांच करेंगे।

Vijay