मोहम्मद ने लंबी कूद में हासिल किया प्रथम स्थान

Sunday, Jun 16, 2019 - 02:26 PM (IST)

धर्मशाला (पूजा): सिंथैटिक ट्रैक धर्मशाला में चल रही केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा छात्र खिलाडिय़ों की राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का शनिवार को तीसरा दिन रहा। शनिवार को सिंथैटिक ट्रैक पर चल रही केंद्रीय विद्यालय की खेलकूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन 6 किलोमीटर क्रॉस कंट्री, 400 मीटर सैमीफाइनल, हैमर थ्रो, लंबी कूद, 400 मीटर फाइनल दौड़, 110 मीटर बाधा दौड़, 80 मीटर बाधा दौड़, रिले फाइनल, ट्रिपल जंप, पोल वॉल्ट आदि स्पर्धाओं का आयोजन किया गया जिसमें अंडर-14, अंडर-17 एवं अंडर-19 आयु वर्ग के खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

खेलकूद प्रतियोगिता के तीसरे दिन हुए मुकाबलों में अंडर-14 में गुरुग्राम संभाग के एम.डी. अत्ता साजिद ने लंबी कूद में प्रथम स्थान हासिल किया। साथ ही वाराणसी संभाग के शशांक सिंह ने डिस्कस थ्रो में प्रथम स्थान, जयपुर संभाग के पंकज ने 80 मीटर बाधा दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त अंडर-17 में दिल्ली संभाग के शुभम सिंह रावत ने 400 मीटर बाधा दौड़ में प्रथम, वाराणसी संभाग के रवि कुमार ने डिस्कस थ्रो में प्रथम स्थान, आगरा संभाग के ईशांत चौधरी ने लंबी कूद में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल का नाम रोशन किया है।

वहीं अंडर-19 में भोपाल संभाग के हेमंत सिंह ने क्रॉस कंट्री में प्रथम स्थान, आगरा संभाग की टीम ने रिले दौड़ में प्रथम, बेंगलुरु संभाग के दीपक जादव ने 200 मीटर दौड़ में प्रथम, एवं दिल्ली संभाग के राजेश कुमार ने ट्रिपल जंप में प्रथम स्थान हासिल किया। तीसरे दिन हुए मुकाबलों के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी खिलाडिय़ों को गुरुग्राम संभाग के उपायुक्त एस.एस. रावत द्वारा पुरस्कृत किया गया। जानकारी देते हुए केंद्रीय विद्यालय संगठन के कार्यकर्त्ता ने बताया कि उक्त प्रतियोगिताओं में देश भर के 25 संभागों के 491 खिलाडिय़ों ने भाग लिया है और 16 जून को इन खेलकूद प्रतियोगिताओं का समापन किया जाएगा।

kirti