ऊना में धुंध व कोहरे से थमी वाहनों की रफ्तार, बच्चों का स्कूल जाना हुआ मुश्किल(Video)

Saturday, Dec 21, 2019 - 04:08 PM (IST)

ऊना(अमित): यूं तो हिमाचल प्रदेश इन दिनों कड़ाके की ठंड की चपेट में है वहीं प्रदेश का सबसे गर्म जिला माने जाने वाला जिला ऊना भी कड़ाके की सर्दी के साथ साथ कोहरे की घनी चादर में लिपटा हुआ है। शुक्रवार रात से ऊना में सीजन का पहला कोहरा पड़ा, घने कोहरे ने जहां वाहनों की रफ्तार पर असर डाला है वहीँ इससे तापमान भी गिरावट आ गई है। पिछले तीन दिनों से ऊना में बादलों और धुंध के चलते सूर्यदेव भी प्रकट नहीं हुए है, जिस कारण बढ़ती ठंड ने लोगों को परेशानियों में दाल दिया है।

कड़ाके की सर्दी के चलते लोग घरों में दुबकने पर मजबूर हो गए हैं। बढ़ रही ठंड के बीच अति आवश्यक काम होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। वहीँ धुंध के कारण वाहनों को दिन में बत्तियां जलाकर चलना पड़ा। अधिकतर वाहन सड़कों पर रेंग रेंग कर चलने को मजबूर हो गए। भारी ठंड के चलते सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली छात्रों को झेलनी पड़ रही है।

इसके अलावा दुकानदार भी कड़ाके की सर्दी में दुकानों के बाहर सारा दिन आग सेंकते हुए दिखाई दिए। सड़कों पर भी इक्का दुक्का लोग ही पैदल चलते दिखाई दिए। वहीं ऊना में पड़ रहे कोहरे ने किसानों को भी चिंता में डाल दिया है, किसानों को फसलों के खराब होने का डर सताने लग गया है। किसानों की माने तो अगर इसी तरह कोहरा पड़ता रहा तो गेंहूं के अलावा सब्जियों को भी काफी नुक्सान होगा।
 

kirti