जब पागल हुई भैंस ने 20 मिनट रोकी निजी बस की रफ्तार

4/21/2019 11:11:46 AM

शाहतलाई : पिछड़ा क्षेत्र कोटधार की ग्राम पंचायत कलोल के गांव झरेड़ी में एक पागल भैंस ने रूट पर जा रही निजी बस को करीब 20 मिनट तक रोके रखा। हालांकि भैंस इस कदर पागल हो चुकी थी कि हर आने-जाने वाले वाहन व वहां से गुजर रहे हर व्यक्ति को निशाना बनाने से नहीं चूकती थी जबकि इस घटना के दौरान किसी को गंभीर चोट तो नहीं लगी लेकिन फिर भी 1-2 व्यक्तियों को मामूली चोट आई है।

गौरतलब है कि एक निजी बस करीब 10 बजकर 55 पर मरोतन से घुमारवीं की ओर जा रही थी। जब बस कलोल पंचायत के गांव झरेड़ी में पहुंची तो एक भैंस बस की आवाज सुनकर आगे-आगे भागने लगी, मगर मात्र 50 मीटर आगे जाकर भैंस बस के आगे खड़ी हो गई। चालक ने बस को साइड में खड़ा कर दिया ताकि भैंस सड़क से किनारे चली जाए। बस चालक ने करीब 20 मिनट तक बस बंद करके साइड में खड़ी कर दी, मगर भैंस सड़क से नहीं हटी।

बस चालक ने समयसारिणी को मद्देनजर रखते हुए जैसे ही बस चलाई तो भैंस ने बस को आगे से 3-4 जोरदार टक्करें मार दीं। जब बस चालक ने बस बंद कर दी तो भैंस भी शांत हो गई। इसी तरह भैंस ने दो बार किया। हर कोई यही कह रहा था कि भैंस का ऐसा विराट रूप कभी नहीं देखा। पशु औषधालय दसलेहड़ा के प्रभारी डा. साश्वत ने बताया कि ऐसा कोई कारण नहीं होता कि अचानक कोई पशु एकदम से पागल हो जाए। ऐसा तभी ही होता है जब किसी पशु को पागल जानवर ने काटा हो या फिर पशु के सिर के किसी हिस्से में कीड़े हों।

 


kirti

Related News