बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों को लेकर 13 मई को ऊना पहुंचेगी विशेष ट्रेन

Monday, May 11, 2020 - 03:45 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों के लिए एक बार फिर ऊना राहत वाला जिला साबित होगा, क्योंकि लॉकडाउन के बीच देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों को लेकर 13 मई को बैंगलुरु से एक विशेष ट्रेन ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंच रही है। इस ट्रेन में 24 कोच लगाए गए है जिसमें करीब 1400 यात्री ऊना पहुंचेगे और जहां से इन्हे प्रदेश के विभिन्न जिलों में भेजने की व्यवस्था की जाएगी। रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाएं बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया है। वहीं आज एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने रेलवे स्टेशन पर तैयारियों का जायजा लिया और विभिन्न विभागों के अधिकारीयों कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। 

बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की घर वापसी के लिए सरकार ने प्रयास तेज कर दिए है। कोटा, चंडीगढ़ और जालंधर सहित देश के विभिन्न क्षेत्रों में लॉकडाउन के दौरान फंसे हिमाचलियों की वापसी में जहां जिला ऊना ने अहम भूमिका निभाई है। वहीं अब बेंगलुरु से आने वाले करीब 1300 हिमाचलियों के लिए भी जिला ऊना राहत का स्थल बनेगा क्योंकि देश के विभिन्न हिस्सों से अब तक आए और आने वाले लोगो को सबसे पहले ऊना ही पहुंचना होता है। दरअसल अब बेंगलुरु से आज चलने वाली ट्रेन से करीब 1400 लोग 13 मई को ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे।

24 कोच वाली इस ट्रेन से हिमाचल के विभिन्न जिलों के लोग आ रहे है जिन्हें ऊना रेलवे स्टेशन से एचआरटीसी की बसों से उनके जिलों तक पहुंचाया जाना है। ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद इन यात्रियों के मेडिकल परीक्षण सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर आज प्रदेश सरकार से जिला प्रशासन की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद ही निर्णय लिया जायेगा। फिलहाल रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग की मार्किंग, बसें पार्क करने, यात्रियों को खाने के पैकेट को लेकर लगभग तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच तैयारियों का जायजा लिया और काम में जुटे अध्िकारीयों व कर्मचारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। एडीसी अरिंदम चौधरी ने बताया कि 13 मई को ट्रेन ऊना पहुंचेगी जिसकी व्यवस्था के लिए प्रशासन द्वारा तैयारियां पूरी की जा रही है।
 

Edited By

prashant sharma