Suicide Note में ये बात लिखकर फंदे पर झूला बिजली बोर्ड का स्पैशल फोरमैन

Sunday, Feb 24, 2019 - 02:57 PM (IST)

बी.बी.एन.: काम का वर्क लोड बहुत है, कर्मचारी कम हैं व इतनी ड्यूटी नहीं हो पाती। इसी तरह बिजली बोर्ड का टावर गिरने से बोर्ड को काफी नुक्सान हुआ है और उसकी जांच भी चल रही है। यह बात लिखी है फंदा लगाकर आत्महत्या करने वाले बिजली बोर्ड के स्पैशल फोरमैन ने। बता दें कि नालागढ़ में बिजली बोर्ड के स्पैशल फोरमैन ने क्वार्टर में फंदा लगाकर जान दे दी। करीब 55 वर्षीय फोरमैन सोलन का निवासी था और उसने क्र्वाटर के बाथरूम में फंदा लगाया। मौके पर जहरीली दवाई की शीशी व गिलास भी पड़ा था। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया है तथा हर पहलू से जांच की जा रही है।

बिजली बोर्ड की कालोनी में रहता था फोरमैन

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जगत राम पुत्र कांशू राम निवासी सेर क्लीन वार्ड नम्बर-13 सोलन नालागढ़ में बिजली बोर्ड के ट्रांसमिशन विंग में बतौर स्पैशल फोरमैन कार्यरत था। वह नालागढ़ में बिजली बोर्ड की कालोनी में रहता था। शनिवार सुबह जब जगत राम ड्यूटी पर नहीं आया तो एक कर्मचारी ने जाकर देखा लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। इसके बाद उक्त कर्मचारी ने जोर से धक्का मारकर दरवाजा खोला तो देखा कि जगत राम बाथरूम में फंदे से लटका हुआ था। उक्त कर्मचारी ने बोर्ड के अधिकारियों को सूचित किया और फिर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी राज कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की।

जांच के लिए एफ.एस.एल. लैब भेजा जाएगा सुसाइड नोट

डी.एस.पी. नालागढ़ चमन लाल भी घटनास्थल पर पहुंचे और जगत राम के साथी कर्मचारियों से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि जगत राम एक कर्मठ कर्मचारी था और उसके द्वारा इस तरह का कदम उठाने से जहां परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, वहीं उसके साथी कर्मचारी भी मायूस हैं। उन्होंने बताया कि शव के पास से सुसाइड नोट, जहरीले पदार्थ की खाली शीशी व गिलास भी बरामद हुआ है, जिनको पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट में वर्क लोड, कर्मचारियों की कमी, टावर गिरने व उसकी जांच व परिवार के बारे में लिखा है, जिसके बारे में पुलिस जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि सुसाइड नोट को जगत राम की लिखाई के नमूनों सहित जांच के लिए एफ.एस.एल. लैब भेजा जाएगा।

Vijay