इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के भगौड़े CMD को दबोचने के लिए वारंट जारी

Saturday, Aug 03, 2019 - 11:08 PM (IST)

नाहन: स्पैशल कोर्ट ने शनिवार को इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के सी.एम.डी. रहे हाल ही में अदालत द्वारा भगौड़ा घोषित राकेश शर्मा के खिलाफ वारंट जारी किया है। इससे पहले अदालत ने सी.आई.डी. की याचिका पर हाल ही में राकेश शर्मा को भगौड़ा घोषित किया था। आरोपी लम्बे अर्से से फरार बताया जाता है और अदालत में पेश नहीं हुआ था। कोर्ट की इस कार्रवाई के बाद इंटरपोल आरोपी को दबोचने के लिए दुनिया भर में रैडकॉर्नर नोटिस जारी करेगा।

करोड़ों रुपए की बिजली बिलों के मामले में हुई कार्रवाई

सी.आई.डी. के अनुसार नाहन की एक स्पैशल कोर्ट ने भगौड़े राकेश शर्मा पर करोड़ों रुपए की बिजली बिलों के मामले में कार्रवाई की है। सी.आई.डी. लंबे अर्से से शर्मा को दबोचने के लिए लगातार कोशिशें कर रही थी लेकिन सी.आई.डी. ने बाद में अदालत से सी.एम.डी. को भगौड़ा करार करने की गुहार लगाई थी। इंटरपोल ने भी सी.आई.डी. से कहा था कि वह अदालत से वारंट जारी करवाकर दे ताकि भगौड़े आरोपी को दुनियाभर में दबोचने के लिए रैडकॉर्नर नोटिस जारी किया जा सके। नोटिस जारी होने से भगौड़े राकेश शर्मा को किसी भी देश की पुलिस अपने यहां दबोच सकती है।

मामले में अगली पेशी 27 अगस्त व 16 सितम्बर तय

सी.आई.डी. के डी.एस.पी. क्राइम रमेश शर्मा ने बताया कि आज स्पैशल कोर्ट ने भगौड़े सी.एम.डी. राकेश शर्मा को दबोचने के लिए वारंट जारी किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में शनिवार को कंपनी के अन्य 19 आरोपियों को भी अदालत में पेश किया गया था। उन्होंने बताया कि इनमें से 4 अभी भी ज्यूडिशियल रिमांड के तहत सैंटर जेल नाहन में हैं। डी.एस.पी. ने बताया कि करोड़ों रुपए के बिजली बिलों के आर.टी.जी.एस. के मामले में अगली पेशी 27 अगस्त व 16 सितम्बर तय की गई है।

वारंट की कॉपी दिल्ली स्थिति इंटरपोल के कार्यालय को सौंपी

एस.पी. सी.आई.डी. क्राइम संदीप धवल ने बताया कि इंडियन टैक्नोमैक कंपनी के सी.एम.डी. रहे हाल ही में भगौड़ा घोषित किए गए आरोपी राकेश शर्मा को दबोचने के लिए अब इंटरपोल रैडकॉर्नर नोटिस जारी करेगा। नोटिस जारी होने से आरोपी को दुनिया के किसी भी देश की पुलिस दबोच सकेगी। नाहन की स्पैशल कोर्ट ने वारंट जारी करने से पहले सी.आई.डी. से राकेश शर्मा के मामले में चालान पेश करने के आदेश दिए थे, जिन्हें आज सी.आई.डी. ने कोर्ट में पेश किया था, जिसके बाद अदालत ने आरोपी को दबोचने के लिए वारंट जारी किए हैं। वारंट की कॉपी दिल्ली स्थिति इंटरपोल के कार्यालय को सौंपी जाएगी।

Vijay