मनाली में वन मंत्री ने चलाया विशेष सफाई अभियान, लोगों से की ये अपील

Wednesday, Jan 01, 2020 - 09:29 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): राष्ट्र स्तरीय शरदोत्सव की तैयारियों और नववर्ष के उपलक्ष्य पर वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बुधवार को पर्यटन नगरी मनाली में विशेष सफाई अभियान की अगुवाई की। आयोजन समिति के निर्णय के तहत शरदोत्सव से एक दिन पहले एवं नववर्ष के उपलक्ष्य पर बुधवार को पूरे शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया गया।

इस मौक पर मंत्री ने कहा कि हरी-भरी वादियों और स्वच्छ वातावरण के कारण ही प्रतिवर्ष लाखों पर्यटक कुल्लू-मनाली आते हैं। यहां के वातावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखना प्रत्येक मनालीवासी का कर्तव्य है। शरदोत्सव के दौरान स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए समिति ने विशेष प्रबंध किए हैं। उत्सव के दौरान मनाली और इसके आसपास बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया जाएगा तथा समापन के बाद भी पूरे शहर में व्यापक सफाई अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने सभी मनालीवासियों से इस अभियान में अपना योगदान देने की अपील भी की।

उन्होंने जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा, एसडीएम रमन घरसंगी, अन्य अधिकारियों, नगर परिषद के पदाधिकारियों तथा पर्यटन व्यवसायियों के साथ हिडिंबा मंदिर से इस अभियान की शुरूआत करते हुए शहर के विभिन्न भागों में सफाई की। इस अवसर पर सभी स्थानीय लोगों और देश-विदेश के पर्यटकों को नववर्ष एवं शरदोत्सव की बधाई देते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि इस वर्ष आयोजन समिति ने शरदोत्सव के दौरान स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण पर विशेष रूप से फोकस करने का निर्णय लिया है।

Vijay