BBA, BCA व BTA की डिग्री पूरी करने के लिए विद्यार्थियों को मिला स्पैशल चांस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 10:53 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के अंतर्गत बीबीए, बीसीए व बीटीए की डिग्री पूरी करने के लिए विद्यार्थियों को एक स्पैशल चांस दिया है। वर्ष 2013 से लेकर 2015 तक के बैच के विद्यार्थियों को यह विशेष मौका देने का निर्णय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) ने लिया है। इस संबंध में विश्वविद्यालय ने अधिसूचना जारी कर दी है।

20 हजार रुपए प्रति सैमेस्टर फीस निर्धारित

अधिसूचना के अनुसार सत्र 2013-14, 2014-15 और 2015-16 में बीबीए, बीसीए व बीटीए की डिग्री पूरी न कर पाने वाले विद्यार्थियों को यह एक विशेष मौका दिया है। इस मौके के तहत परीक्षाएं देेने के लिए विद्यार्थियों को 20 हजार रुपए प्रति सैमेस्टर फीस देनी होगी। डिग्री पूरी करने के इच्छुक विद्यार्थी उक्त फीस जमा करवाकर भविष्य मेें जब विश्वविद्यालय परीक्षाएं आयोजित करेगा, तब वे इन विशेष मौके के तहत परीक्षा दे सकेंगे।

अकादमिक काऊंसिल की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक मेें उठा था मामला

बता दें कि बीते वर्ष नवम्बर माह में विश्वविद्यालय में आयोजित हुई अकादमिक काऊंसिल की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक मेें स्नातक स्तर पर विद्यार्थियों को डिग्री पूरी करने के लिए विशेष मौका देने का मामला उठा था। इस पर कमेटी ने एक विशेष मौका देने की सिफारिश की थी और इसी के तहत विश्वविद्यालय ने अब ऐसे विद्यार्थियों को विशेष मौका देने का निर्णय लिया है। इससे पहले बीते वर्ष दिसम्बर माह में ही विश्वविद्यालय ने रूसा के अंतर्गत स्नातक स्तर की कक्षाओंं के विद्यार्थियों को डिग्री पूरी करने के लिए एक स्पैशल चांस भी दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News