सच्चाई व हक के लिए आवाज उठाना बड़बोलापन नहीं : विप्लव

Sunday, Feb 26, 2017 - 09:22 PM (IST)

ज्वालामुखी: राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने कहा कि सच्चाई व हक के लिए आवाज उठाना बड़बोलापन नहीं होता और वह देहरा क्षेत्र के लोगों के लिए हर स्तर पर आवाज उठाएंगी फिर चाहे वह केंद्रीय विश्वविद्यालय का मुद्दा हो या फिर देहरा के विकास का। राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहीं थीं, जिसमें मुख्यमंत्री ने उन्हें लेडी विद फुल ऑफ वायस कहा था। राज्यसभा सांसद ने कहा कि वह बिना ठोस कारण के अनावश्यक टिप्पणी नहीं करती हैं लेकिन विकास व लोगों के हकों की लड़ाई के लिए वह बोलने से पीछे नहीं हटेंगी। 

कांगे्रस संगठन पर उंगली उठाना ठीक नहीं
बेरोजगारी भत्ते को लेकर सरकार व संगठन में चल रही तकरार पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि गत विधानसभा चुनावों के दौरान जब कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र तैयार किया गया था तो मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह न केवल उस समिति के सदस्य थे बल्कि उन्होंने ही पार्टी के घोषणापत्र को जारी किया था। विप्लव ठाकुर ने कहा कि बेरोजगारी भत्ते पर संगठन में चर्चा की जाएगी जिसके उपरांत इस पर कोई निर्णय संभव है। प्रदेश कांग्रेस संगठन में नियुक्तियों को लेकर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की तल्ख टिप्पणियों पर राज्यसभा सांसद ने कहा कि ऐसा करना बिल्कुल अनुचित है क्योंकि प्रदेश स्तर की सभी नियुक्तियां कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी की रजामंदी के उपरांत ही की जाती हंै इसके लिए प्रदेश संगठन पर उंगली नहीं उठाई जानी चाहिए।

ज्वालामुखी मंदिर के चढ़ावे की हो जांच
राज्यसभा सांसद ने ज्वालामुखी मंदिर के चढ़ावे के कथित तौर पर राजनीतिक दुरुपयोग करने पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मंदिर के पैसे को कहां-कहां खर्च किया जा रहा है इसकी जांच की जानी चाहिए। राज्यसभा सांसद ने कहा कि ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर विकास के लिए प्रारूप बना कर भेज रही हैं लेकिन व्यक्ति विशेष के कहने पर जिलाधीश कार्यालय से धनराशि मनचाही जगह के लिए भेज दी जाती है जिससे ग्रामीण विकास प्रभावित हो रहा है। इस अवसर पर उनके साथ कांगे्रस महासचिव सुनील कश्यप, जिला परिषद सदस्य विजेंद्र कुमार व रूमा कौंडल, संजीव गुलेरिया व तारा चंद भी उपस्थित थे।