धमकाए जाने पर जागी ऊना पुलिस, SP ने दलबल सहित किया दौरा

Friday, Jul 12, 2019 - 02:55 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना के संतोषगढ़ में हथियारों से लैस पंजाब के खनन माफिया और पंजाब पुलिस द्वारा हिमाचल पुलिस की टीम को धमकाने के मामले पर एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने कड़ा संज्ञान लिया है। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने भारी पुलिस बल और खनन विभाग की टीम के साथ शुक्रवार को संतोषगढ़ में स्वां नदी का दौरा किया। इस दौरान एएसपी ऊना, डीएसपी ऊना, डीएसपी हरोली, एसएचओ ऊना सदर और जिला खनन अधिकारी भी मौजूद रहे।


एसपी ऊना ने स्वां नदी में हिमाचल की बाउंड्री को लेकर स्थानीय लोगों से जानकारी ली वहीँ खनन माफिया द्वारा स्वां नदी में किए गए खनन गतिविधियों का भी जायजा लिया। दरअसल 9 जुलाई को डीएसपी हरोली की अगुवाई में ऊना पुलिस की टीम संतोषगढ़ में अवैध खनन पर कार्रवाई करने गई थी। इस दौरान पुलिस टीम ने एक टिप्पर को भी कब्जे में लिया था। इसी दौरान पंजाब का खनन माफिया हथियारों से लैस होकर हिमाचल पुलिस की टीम को धमकाने लगा और मौका पर पहुंची पंजाब पुलिस भी खनन क्षेत्र पंजाब में होने का दावा करने लगी।


इस मामले को लेकर एसपी ऊना ने पंजाब पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी जानकारी दी थी। लेकिन आज एकाएक भारी पुलिस बल के साथ एसपी ऊना के पहुंचने से एक बार यह मामला फिर गरमा गया है। एसपी ऊना ने कहा कि स्थानीय पंजाब पुलिस खनन माफिया को संरक्षण दे रहा है और इस मामले को उचित मंच पर उठाया गया है। एसपी ने कहा कि ऊना जिला में अवैध खनन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और खननमाफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Ekta