सुंकाली मामले में SP का दौरा, सामने आए कई गवाह

Wednesday, Mar 07, 2018 - 01:51 PM (IST)

दौलतपुर चौक (परमार): ऊना जिला के सुंकाली गांव में पिछले सप्ताह एक घर की छत से राजनीतिक पार्टी का झंडा उखाड़ने के उपरांत हुए खूनी संघर्ष में एक महिला की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ऊना दिवाकर शर्मा बुधवार को पीड़ित लोगों से मिले। एस.पी. ने पीड़ितों को ढांढस बंधाने के साथ-साथ भरोसा दिलाया कि वह पूरी तरह उनके साथ खड़ी है। पीड़ित परिवार और गांववासियों से बातचीत करते हुए एस.पी. ने कहा कि क्षेत्र से एक माह के भीतर गुंडा तत्वों को पूरी तरह कुचल दिया जाएगा। अन्यथा जो संबंधित थाना प्रभारी कानून व्यवस्था बहाल करने में नाकाम रहेंगे, उन्हें फौरी तौर पर बदल दिया जाएगा। 


उन्होंने मौके पर पुलिस को सख्त निर्देश दिए कि ऐसे सभी तत्व जिनके खिलाफ मामले दर्ज हैं या नहीं है। लेकिन वह किसी भी स्थान पर अकारण भय का माहौल पैदा करके आम जनता में भय उत्पन्न कर रहे हैं। उन्हें तुरंत संबंधित थानों में तलब करके पूरी तरह दुरुस्त कर दिया जाए। उन्होंने 2 टूक शब्दों में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक माह के भीतर पूरा क्षेत्र चाक चौबंद होना चाहिए। एस.पी. ने सुंकाली गांव में घटी दर्दनाक घटना पर कहा कि इस मामले के आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करके सभी सबूतों को बरामद करके फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।


एस.पी. के भरोसे से सुंकाली मामले को लेकर खुलकर सामने आई जनता
एस.पी. ने सुन्काली गांव में पहुंचकर कहा कि इस मामले के तमाम सबूतों को जुटाकर पुलिस ने मजबूत केस बनाया है। लेकिन गवाहों के सामने न आने से अकेली पुलिस क्या करेगी। जब दिवाकर शर्मा ने खुले तौर पर कहा कि किसी को भी डरने की जरुरत नहीं है, किसी भी मामले की पुलिस को तत्काल सूचना दें। आपको उसी पल पुलिस आपके साथ खड़ी नजर आएगी तो गांव में पूर्व में घटित कई मारपीट की घटनाओं के पीड़ित लोग एस.पी. के सामने खड़े हो गए। उन्होंने इस हत्याकांड के आरोपी के कथित कारनामों को एस.पी. के समक्ष सिलसिले बार बयां किया। 


गांववासियों ने इस मामले के आरोपियों की ऐसी करतूतों को भी सामने रखा, जब ऐसे मारपीट के मामले अम्ब थाने पहुंचे तो पुलिस ने ही कई मामलों में आरोपियों को राजनीतिक सरंक्षण देकर उलटा पीड़ित लोगों के खिलाफ ही मामले बना दिए थे। उल्लेखनीय है कि जब सुंकाली में पिछले दिवस उक्त वारदात सामने आई थी तो उस समय गवाही को लेकर गांव का कोई भी व्यक्ति सामने नहीं आया था, जिससे साबित हो गया था कि क्षेत्र की जनता किस कद्र भयभीत है। इस मामले में मुख्य आरोपी गणेश उर्फ बॉबी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं सुदर्शना देवी के पति गुरदीप कुमार का अभी भी होशियारपुर में इलाज चल रहा है जबकि इसी मामले में घायल एक अन्य महिला हेमा को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।