भ्रष्टाचार रोकने के लिए SP ऊना की नई पहल, पुलिस थानों के बाहर लिखे विजिलैंस के नम्बर

Sunday, Dec 16, 2018 - 11:17 PM (IST)

चिंतपूर्णी: यदि कोई पुलिस कर्मी या सरकारी अधिकारी व कर्मचारी किसी भी तरह से आपसे रिश्वत की मांग करता है तो अब उसकी खैर नहीं। एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा ने इसको लेकर एक पहल शुरू की है। एस.पी. ऊना के आदेशों के बाद जिला के सभी पुलिस थानों के बाहर राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के फोन नम्बर दीवारों पर लिखे जा रहे हैं ताकि रिश्वत लेने वालों के खिलाफ जनता भी अपना सहयोग दे।

रिश्वत के साथ पकड़ा था हैड कांस्टेबल

बता दें कि कुछ दिन पहले एक हैड कांस्टेबल को कथित तौर पर विजिलैंस ने एक लाख की रिश्वत के साथ पकड़ा था। इसके बाद एस.पी. ने पूरे चौकी स्टाफ को लाइन हाजिर किया था। इस मामले को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी भी हुई थी जिसके बाद पुलिस विभाग ने यह फैसला लिया है। एस.पी. ऊना ने इस संबंध में सख्त निर्देश जारी किए हुए हैं कि अगर कोई पुलिस कर्मी रिश्वत मामले में पकड़ा जाता है तो उसके साथ-थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी निलंबित होगा। एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा ने जब से जिला के एस.पी. का कार्यभार संभाला है तब से उनकी कार्यशैली अपने पुलिस महकमे के लिए ही ईमानदारी भरी रही है।

रिश्वत की मांग करे कर्मचारी तो विजिलैंस को दें सूचना

एस.पी. ऊना ने कहा कि पुलिस थानों या चौकी का कोई कर्मचारी रिश्वत की मांग करता है तो इसकी सूचना थाने के बाहर लिखे विजिलैंस नम्बरों पर दें। उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों पर शिकंजा कसा जा सकता है।

Vijay