पिटाई के वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने किया जवान को सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 11:51 AM (IST)

मंडी : मंडी में एक के बाद एक कोरोना वायरस फैलने को रोकने के लिए लगे कर्फ्यू में नागरिकों की पिटाई के वीडियो वायरल मामले में एसपी गुरदेव शर्मा ने एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है और मीडिया कर्मी से बदसलूकी मामले में जांच बैठा दी है। बता दें कि मंडी में एक साथ 5 वीडियो पुलिस बर्बरता के वायरल हुए हैं जिसमें पुलिस जवान कर्फ्यू के बहाने लोगों को सड़क में पैदल चलने पर सवाल जबाब करते दिखाई दे रहे हैं और इसी बीच पुलिस के जबान उनको डंडों से पीटते दिखाई दे रहे हैं जिसमें जवानों ने बर्बरता की सारी हदें लांघ दी है। 

यही नहीं एक वीडियो नेरचैक पेट्रोल पंप का है जहां जूतों से एक व्यक्ति की पिटाई की जा रही है। वहीं एक और वीडियो में नाके के दौरान पुलिस के जवान लोगों से पूछताछ करते दिखाई दे रहे हैं और इस बीच एक व्यक्ति पुलिस के डर से पहाड़ी से छलांग मार देता है और वह करीब 50 फीट नीचे लुढ़कता हुआ जा गिरा। ये वीडियो बालीचैकी क्षेत्र का बताया जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है लेकिन पुलिस ने इसकी जांच बैठा दी है। 

यही नहीं एक अन्य मामले में पुलिस जवान पुरानी मंडी में दो बैग उठाये राहगीरों को जबरन पीटते दिखाई दे रहे हैं जबकि वे पैदल चल रहे थे। हैरानी इस बात की है कि धारा 144 में या कर्फ्यू में अगर लोग 4 से 5 हो तो उनसे जबाब मांगा जा सकता है लेकिन हैरानी है कि यहां जब किसी काम से दो लोग पैदल बैग लेकर चल रहे हैं उनको अकारण क्यों पीटा गया। पुलिस बर्बरता के ये सब वीडियो लोगों ने ही बनाए हैं और सोशल मीडिया में वायरल कर सवाल पूछा है कि क्या एक या दो लोगों के पैदल चलने में भी मनाही है क्या? क्या पुलिस वायरस से लड़ने के बजाए नागरिकों से लड़ रही है।

बहरहाल एक साथ इतने मामले सामने आने के बाद पुलिस ने जब अपने स्तर पर जांच की तो पाया कि एक और वीडियो एक कांस्टेबल का वायरल हुआ है जो थाने के अंदर अपनी लाठियों को सेनीटायजर स्प्रे कर लाइव कर रहा है कि देखो आज हम क्या करने वाले हैं जो कर्फ्यू में बाहर घूम रहे हैं। इसके वायरल होते ही पुलिस के अफसर हरकत में आए और जांच कर फजीहत से बचने के लिए इस हैड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि किसी को भी इस प्रकार की बर्बरता की इजाजत नहीं दी जा सकती। सब मामलों की जांच और विभागीय कारवाई होगी। अभी एक हैड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है और जिन्होंने मिस्व्हेव किया उनके खिलाफ भी कारवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News