SP कुल्लू बोलीं-नशे के खिलाफ ये Project बदल रहा लोगों की सोच

Thursday, Jul 26, 2018 - 03:22 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): वीरवार को पुलिस लाइन वाशिंग में सहभागिता प्रोजैक्ट की टीम को सम्बोधित करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि नशा बेचने वाले व करने वालों को पकड़ने से कुछ नहीं होगा। इस प्रोजैक्ट के माध्यम से हमें लोगों की सोच को बदलना है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट को आज 5 महीने पूरे हो चुके हैं, अब तक 58 कार्यक्रम स्कूलों व पंचायतों में हो चुके हैं, जिसका अगर जमीनी स्तर पर देखें तो काफी प्रभावशाली असर सामने आ रहा है।


एंटी ड्रग्स स्पोर्ट्स फेयर नाम से शुरू होंगी खेलें
उन्होंने कहा कि सहभागिता प्रोजैक्ट की नई रणनीति तैयार करके अगस्त महीने से कॉलेजों में भी सहभागिता प्रोजैक्ट के तहत कार्यक्रम किए जाएंगे। अगस्त से ही जिला में ‘‘एंटी ड्रग्स स्पोर्ट्स फेयर’’ नाम से खेलें आयोजित की जाएंगी, जिसका ध्येय होगा नशा छोड़ो खेल अपनाओ।


हर गांव, स्कूल, कॉलेज में गठित होगी कोर टीम
बैठक में नेहरु युवा केंद्र के जिला युवा समन्यवक डा. लाल सिंह ने कहा कि अब सहभागिता प्रोजैक्ट में हर गांव, स्कूलों, कॉलेजों में कोर टीम बनाने की आवश्यकता है जिसे बहुत जल्दी गठित किया जाएगा। बैठक में जिला मुख्यालय के डी.एस.पी. आशीष शर्मा और नेहरु युवा केंद्र के राष्ट्रीय स्वयंसेवी व टीम सहभागिता तथा महिला मंडल के सदस्य मौजूद रहे।

Vijay