SP दिवाकर की बड़ी कार्रवाई, 5 पुलिस और होमगार्ड जवानों को किया Suspend (Video)

Thursday, Mar 29, 2018 - 12:00 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना के एसपी दिवाकर शर्मा ने रिश्वतखोरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने रिश्वत लेने के आरोप में 2 पुलिसकर्मियों और तीन होमगार्ड जवानों को निलंबित कर दिया है। इस कार्रवाई से जिला पुलिस में हड़कंप मच गया है। एसपी ने आरोपी होमगार्ड जवान से नकदी भी बरामद कर ली है। दरअसल उनको काफी समय से वाहन चालकों से रिश्वत लिए जाने की शिकायतें मिल रही थी। जिस पर देर रात दिवाकर शर्मा सादी वर्दी में चिंतपूर्णी रोड़ पर मुबारकपुर चौक में पहुंच गए। 


जानकारी के अनुसार वह करीब 10 बजे पहुंचे, लेकिन उन्होंने देखा कि वहां पुलिस का कोई नाका नहीं लगा हुआ है। काफी देर इंतजार करने के बाद करीब 10:40 पर पुलिस की एक टीम वहां पर आई और नाका लगा दिया। एसपी एक कोने में खड़े होकर नाका कर्मियों की गतिविधियों को देखते रहे। इसी दौरान श्रद्धालुओं से भरा एक ट्रक वहां पर आकर रुका जिसकी पुलिसकर्मी व होमगार्ड जांच करने लगे। तभी एक होमगार्ड जवान ने वाहन चालक से गाड़ी छोड़ने की एवज पर कुछ पैसे ले लिए। 


उन्होंने तुरंत गाड़ी चालक को नीचे उतारा और उक्त होमगार्ड जवान से पूछताछ की तब उन्होंने सच कबूल कर लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मी व होमगार्ड जवान गाड़ियों को नाके से निकलने पर मोटी रकम लेते थे। एसपी ने जिस पर 2 पुलिस कर्मियों व 3 होमगार्ड जवानों को सस्पेंड कर दिया। डीएसपी अशोक वर्मा ने बताया कि एसपी ऊना ने होमगार्ड जवान को रंगे हाथ रिश्वत लेते हुए पकड़ा है जिस पर आगामी कार्रवाई की जा रही है। 


ये हुए सस्पेंड
सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह, मुख्य आरक्षी संजीव कुमार, राकेश कुमार, जरनैल सिंह और राकेश कुमार (तीनों होमगार्ड जवान) को सस्पेंड किया गया।  

Punjab Kesari