वायरल वीडियो का SP बिलासपुर ने लिया संज्ञान, पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

Wednesday, Aug 22, 2018 - 08:44 PM (IST)

बिलासपुर: सोशल मीडिया लोगों को न्याय दिलवाने का माध्यम बनने लगा है। इसका उदाहरण गत दिवस सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो से लगाया जा सकता है। इस मामले के सामने आने पर एस.पी. बिलासपुर ने संज्ञान लेते हुए न केवल जांच बिठा दी है बल्कि पुलिस कर्मचारियों को लाइन हाजिर भी कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में पुलिस विभाग के एक ए.एस.आई., महिला कांस्टेबल व पुरुष कांस्टेबल को ग्रामीणों के साथ बातचीत करते हुए देखा जा सकता है जबकि एक युवक को कान पकड़वाकर (मुर्गा बनाकर) दंडित किया जा रहा है। इसके अलावा ए.एस.आई. कथित तौर पर संबंधित परिवार के लोगों को डांट भी रहा है।

घास काटने का है मामला
बताया जा रहा है कि घास काटने की घटना को लेकर संबंधित परिवार की किसी से कहासुनी हो गई थी तथा मामला पुलिस के पास पहुंचा था, जिसके चलते पुलिस टीम संबंधित व्यक्ति के घर तफ्तीश के लिए पहुंची थी तथा पुलिस ने घास काटने के आरोपी युवक को दंडित करने के लिए उसके घर के आंगन में कान पकड़वाकर मुर्गा बनाया था। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार की ओर से बाकायदा पुलिस अधीक्षक को एक शिकायत भी दी गई है, जिस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच बिठा दी है।

डी.एस.पी. घुमारवीं को सौंपा जांच का जिम्मा
एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि मुर्गा बनाए जाने के मामले की जांच का जिम्मा डी.एस.पी. घुमारवीं को सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि  डी.एस.पी. घुमारवीं की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। महिला के वीडियो के बारे में कहा कि इस बारे अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आती है तो जांच की जाएगी।

Vijay