जल्द ही बड़े पर्दे पर दिखेंगी रैला की वादियां, सत्यजीत रॉय फिल्म टैलीविजन संस्थान ने किया अध्ययन

Monday, Sep 16, 2019 - 10:49 AM (IST)

सैंज : सैंज घाटी की रैला पंचायत की सुंदर वादियां व मनमोहक प्राकृतिक दृश्य अब जल्द ही टैलीविजन स्क्रीन पर नजर आएंगे। देश के एक बड़े फिल्म एवं टैलीविजन संस्थान द्वारा रैला पंचायत को प्रशिक्षण शूटिंग के लिए चुना गया है। सत्यजीत रॉय फिल्म एवं टैलीविजन संस्थान कोलकाता के प्रशिक्षुओं ने गत माह रैला क्षेत्र के विभिन्न सम्भावित शूटिंग स्थलों का अध्ययन किया। ऊंचे-ऊंचे पर्वत, संकरी घाटियां व घने हरे-भरे वन यहां की सुंदरता को चार चांद लगाए हुए हैं।

वैसे तो हिमाचल प्रदेश में अनेक हिंदी फिल्मों की शूटिंग कुल्लू-मनाली में हुई है लेकिन जिला कुल्लू की सैंज घाटी अभी इन गतिविधियों से अछूती है। इस घाटी को मात्र परियोजना नगरी के नाम से ही जाना जाता रहा है। मौजूदा दौर में यहां पर्यटकों की आमद बढ़ी है तथा आने वाले समय में सैंज घाटी फिल्मों की शूटिंग के लिए भी प्रसिद्ध हो सकती है।प्रशिक्षण संस्थान के सहायक प्रबंधक सुभाष चंद्रा झा ने बताया कि हमारे प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षुओं ने हाल ही में एक महीने का वक्त सैंज घाटी की रैला पंचायत में बिताया और यहां की प्राकृतिक सुंदरता पर अध्ययन में फिल्म शूटिंग के लिए अनेक साइटों को कारगर पाया।

उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण ग्रहण कर रही ट्रेनी निर्देशक प्रिंसीपल, कैमरामैन जयदीप, प्रोड्यूसर स्वाति व लीना, संपादक ज्योति रंजनरत व साऊंड रिकॉर्ड डिस्ट सतीश ने सामूहिक रूप से इसी पंचायत को अपने प्रशिक्षण के दौरान फिल्माई जाने वाली फिल्म के लिए चुना है,जिसकी शूटिंग नवम्बर माह के पहले सप्ताह में इस पंचायत में की जाएगी। इसके लिए सभी सरकारी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई हैं।

Edited By

Simpy Khanna