बेटे ने पत्नी संग मिलकर दिव्यांग मां पर किया यह जुल्म, जानने के लिए पढ़ें खबर

Wednesday, Sep 20, 2017 - 12:21 AM (IST)

मंडी: दिव्यांग महिला की जमीन हस्तांतरित करके उसे भूमिहीन बनाने का मामला सामने आया है। महिला ने इस बारे में डी.सी. मंडी को शिकायत देकर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करके हस्तांतरण को खारिज करने की मांग की है। बल्ह क्षेत्र के खांदला (कुम्मी) गांव निवासी रत्नी (69) पत्नी स्व. दीना नाथ ने अधिवक्ता गीतांजलि शर्मा के माध्यम से डी.सी. मंडी को बुधवार को शिकायत देकर कहा है कि वह अपने बेटे व उसकी पत्नी के प्रताडऩापूर्ण व्यवहार के कारण इन दिनों भंगरोटू स्थित वृद्ध आश्रम में रह रही है। वृद्धा के अनुसार विगत 12 सितम्बर को वह वृद्ध आश्रम में मौजूद थी और इसी दौरान उसका बेटा और बहू उसे वहां से जबरन घर ले गए जहां पर उसकी इच्छा के बगैर उसकी सारी जमीन पोते के नाम पर हस्तांतरित करवाने का दबाव बनाया गया। 

जमीन लेने के बाद घर से निकाल दी वृद्धा
इसके चलते विगत 13 व 14 सितम्बर को उसकी सारी जमीन बल्ह तहसील में उसके पोते के नाम हस्तांतरित करवा कर उसे भूमिहीन बना दिया गया। इतना ही नहीं जमीन के हस्तांतरण के बाद उसे फिर से घर से निकाल दिया गया, ऐसे में अब उसे वापस वृद्ध आश्रम की शरण लेने को विवश होना पड़ रहा है। उक्त वृद्धा ने डी.सी. मंडी से शिकायत करते हुए इस मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और दबाव में बना दिए गए हस्तांतरण दस्तावेजों को खारिज करने के आवश्यक निर्देश जारी करने का आग्रह किया है। 

राजस्व कर्मचारियों पर भी मिलीभगत का आरोप
अधिवक्ता गीतांजलि शर्मा के अनुसार रत्नी देवी करीब 40 प्रतिशत दिव्यांग महिला है और विधवा और बेसहारा है। अपने बेटे व बहू की प्रताडऩा के कारण ही वह वृद्ध आश्रम में रह रही है लेकिन स्थानीय प्रभावशाली लोगों व राजस्व कर्मचारियों की मिलीभगत से दिव्यांग महिला को भूमिहीन बना दिया गया है।