सिस्टम से उम्मीद छोड़ चुकी विधवा मां, लापता बेटे की तलाश में खा रही दर-दर की ठोकरें

Saturday, Oct 27, 2018 - 11:14 AM (IST)

पांवटा साहिब(रोबिन):सिस्टम से उम्मीद छोड़ चुकी यह है पांवटा साहिब के सतोन की विधवा महिला जो अपने बेटे को खुद तलाशने में जुटी हुई है। पांवटा साहिब के सतौन की रहने वाली विधवा महिला कयादो देवी पिछले करीब 1 साल से लापता अपने बेटे की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रही है। कयादो देवी का 27 वर्षीय बेटा मीनस से रहस्यमई परिस्थितियों में गायब हो गया था जिसका आज तक कोई पता नहीं चल पाया है। वहीं महिला ने पुलिस पर मामले को गंभीरता से ना लेने के आरोप लगाए हैं। महिला का कहना है कि जिन लोगों के साथ उसका बेटा गया था पुलिस उनसे सख्ती से पूछताछ नहीं कर रही है।
विधवा महिला का कहना है कि घर में जो भी जमापूंजी थी वह सब खर्च हो चुकी है। यही नहीं लोगों से पैसा मांग-मांग कर बेटे को तलाशने में खर्च किया गया लेकिन आज तक बेटे का कोई पता नहीं चल पाया है। महिला पांवटा दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर से मिलने भी पहुंची थी। लेकिन सीएम साहब का कार्यक्रम इतना व्यस्त था कि महिला उनसे नहीं मिल पाई। महिला ने सरकार से गुहार लगाई है कि उसके लापता बेटे के बारे में पता लगाया जाए। महिला का कहना है कि उसका दिल अपने बेटे के लिए बेचैन है कि बेटा जिंदा है या इस दुनिया में नहीं है।

लापता युवक के परिजनों का कहना है कि परिवार की आर्थिक हालत बेहद खराब हो चुकी है। युवक को ढूंढने के लिए परिवार की ओर से हरसंभव कोशिश की गई लेकिन पुलिस की ओर से जो कोशिश की जानी चाहिए थी वह नहीं की जा रही है। आरोप यह भी है कि जिन लोगों के साथ युवक गया था पुलिस उनसे सख्ती से पूछताछ नहीं कर रही है जबकि उन्हें मालूम है कि उनका बेटा कहां है। जिस विधवा मां का एक जवान बेटा लापता हो, उसकी हालत क्या होगी। इसका अंदाजा लगाना शायद ज्यादा मुश्किल नहीं है। वहीं यहां पुलिसिया कार्रवाई पर भी सवाल उठना लाजमी है। आखिर एक विधवा मां की बार-बार गुहार लगाने पर महकमा गंभीर क्यों नहीं है।
 
 

kirti