पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा के बेटे ने कहा- मेरे पिता आत्महत्या नहीं कर सकते

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 12:17 PM (IST)

मंडी : पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा ने की करीब तीन महीने पूर्व दिल्ली आवास में मौत हो गई थी। अब उनके परिजनों ने उनकी मौत हो हत्या करार दिया है और उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। पूर्व सांसद के परिवार ने दिवंगत सांसद राम स्वरूप शर्मा के परिवार ने उनकी मौत को हत्या बताया है। आनंद स्वरूप का कहना है कि उनके पिता सामान्य रूप से रह रहे थे और उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं थी। जिस दिन उनकी मौत हुई उससे एक रात पहले भी वे पूरी तरह से सामान्य थे।

ऐसी परिस्थितियों में इंसान इतना खौफनाक कदम क्यों उठाएगा। इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए परिवार को अब हत्या का अंदेशा हो रहा है। आनंद स्वरूप ने बताया कि मामले की त्वरित जांच को लेकर वे दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी से भी मिल चुके हैं और अब लोकसभा अध्यक्ष से मिलने वाले हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी से भी मिलने के लिए समय मांगा है। इससे पहले 23 अप्रैल को सीएम जयराम ठाकुर से शिमला में भी मुलाकात कर चुके हैं। सीएम ने भी दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

स्व. राम स्वरूप शर्मा के तीन बेटे हैं और इनमें से मंझला बेटा आनंद स्वरूप इन दिनों दिल्ली में अपने पिता की मौत को लेकर पुलिस द्वारा की गई जांच के दौरान वहीं मौजूद है। पुलिस से आनंद स्वरूप को जो जानकारी मिली है उसके अनुसार अभी तक सिर्फ पोस्टमार्टम की रिपोर्ट ही आई है जबकि बाकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। कोविड के कारण दिल्ली में जो लॉकडाउन लगा था उस कारण रिपोर्ट आने में हुई देरी को इसका कारण बताया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण हैंगिंग ही बताया गया है। लेकिन यह साफ नहीं हुआ है कि राम स्वरूप खुद लटके थे या उन्हें किसी ने लटकाया है। यहां बता दे कि 17 मार्च 2021 की सुबह राम स्वरूप शर्मा अपने दिल्ली स्थित निवास स्थान पर अपने कमरे में फंदे से लटके हुए मिले थे। प्रारंभिक जांच में सभी इसे आत्महत्या ही मान रहे हैं लेकिन परिवार लंबे मंथन के बाद इस निष्कर्ष पर निकला है कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है। परिवार का यह संदेह मामले की सारी जांच पूरी होने के बाद ही दूर हो पाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News