डमटाल मर्डर केस की गुत्थी सुलझी, ढाबा मालिक के बेटे ने दिया था वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 12:16 AM (IST)

डमटाल (सिमरन): डमटाल में हुए मर्डर केस की गुत्थी को कांगड़ा पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जहां शव मिला था, वहीं समीप के ढाबा मालिक के बेटे ने इस वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी को न्यायालय में पेश कर 4 दिनों के लिए रिमांड पर भेजा गया है। मृतक की पहचान पठानकोट निवासी कंचन के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक के पारिवारिक सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार जांच को आगे बढ़ाया, जिसके बाद मृतक की फोन लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज की मदद से संगम ढाबा मालिक व उसके बेटे को पुलिस थाने बुलाकर जांच शुरू की गई। दोनों के बयानों में मेल-जोल न होने पर ढाबा मालिक के बेटे ने अपने जुर्म को कबूल कर लिया। पुलिस ने हत्या के आरोप में लवली निवासी सिरत तहसील इंदौरा को गिरफ्तार कर लिया है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

डीएसपी नूरपुर सुरिन्द्र शर्मा ने बताया कि कंचन सिंह पुत्र परषोतम सिंह 19 फरवरी को अपने घर नाजोचक से किसी कार्य के लिए निकला था। रात को डमटाल के संगम ढाबा में कमरा लेने के बाद उसने वहां शराब पी। देर रात्रि ढाबा मालिक के बेटे के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और मारपीट हुई, जिसके बाद आरोपी ने कंचन को कमरे से बाहर निकाल सड़क किनारे फैंक दिया और पास पड़ी ईंटों के ढेर से एक ईंट उठाकर उसके सिर और चेहरे पर प्रहार किए, जिससे कंचन की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी ने साक्ष्यों को मिटाने की कोशिश की लेकिन पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

डमटाल में अवैध रूप से चल रहे ढाबे-अहाते

ऐसी जानकारी मिली है कि उक्त ढाबे के ऊपर बनाए गए कमरे बिना विभागीय अनुमति के रोजाना अवैध कार्य के लिए चढ़ाए जाते हैं। पुलिस ने ढाबे में बने कमरों को लेकर कार्रवाई व जांच के लिए पर्यटन विभाग को पत्र लिखा है। सूत्रों के अनुसार डमटाल, छन्नी, ढांगू पुल व ढांगू बाजार, इंदौरा बाजार में भी ऐसे कई छोटे-छोटे ढाबे व अहातों में अवैध कारोबार और शराब का सेवन चलता है।  

ढाबों व अहातों पर होगी कार्रवाई : डीआईजी

डीआईजी सुमेधा द्विवेदी ने बताया कि प्रदेश में नकली शराब का मामला पेश आने से लोगों की हुई मौत के मामले के बाद पुलिस और आबकारी विभाग ने कड़ी कार्रवाई की है। वहीं डमटाल-इंदौरा में अवैध रूप से चल रहे ढाबों व अहातों पर अवैध रूप से पिलाई जा रही शराब व अनैतिक कार्यों को लेकर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News