नशे में धुत्त बेटे ने फर्श पर पटक कर मार डाला वृद्ध पिता

Saturday, Oct 31, 2020 - 10:35 PM (IST)

बिलासपुर (प्रकाश): सदर थाना के तहत गांव नई सारली में एक वृद्ध की उसके बेटे द्वारा की गई मारपीट के बाद मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के बेटे को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत कोठापुरा के अंतर्गत गांव नई सारली के सुखराम (65) को शनिवार सुबह अचेत अवस्था में क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर शव को कब्जे में लिया और साथ में अस्पताल आई मृतक की छोटी बहू के बयान दर्ज किए।

पुलिस को दिए बयान में महिला ने बताया कि गत शाम को उसके ससुर सुखराम खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चले गए थे। उस समय उसका जेठ राजकुमार अपने कमरे में कथित रूप से शराब पीकर गाली-गलौच कर रहा था। इस दौरान उसके ससुर ने राजकुमार के कमरे में जाकर उसे गाली-गलौच न करने लिए कहा, जिस पर राजकुमार उसके ससुर के साथ मारपीट करते हुए उन्हें उनके कमरे तक ले गया।

इसी दौरान राजकुमार काबेटा वहां आया और उसे कमरे में ले गया लेकिन थोड़ी ही देर के बाद राजकुमार दोबारा उसके ससुर के साथ गाली-गलौच करने लग पड़ा। जिस पर उसका ससुर भी अपने कमरे से बाहर बरामदे में आ गया तो राज कुमार ने उसके ससुर के साथ फिर से मारपीट करनी शुरू कर दी और उन्हें फर्श पर पटक दिया। परिवार के अन्य सदस्यों ने उसके ससुर को राजकुमार के चंगुल से छुड़ाया। मृतक की बहू के अनुसार मारपीट के बाद उसका ससुर सुखराम बातचीत कर रहा था लेकिन शनिवार की सुबह जब उसका बेटा अपने दादा को चाय देने के लिए उनके कमरे में गया तो उसने बताया कि दादा बात नहीं कर रहे हैं।

जब उसने कमरे में आकर ससुर को देखा तो वह अचेत अवस्था में पड़े हुए थे तथा सिर के पीछे से खून निकला हुआ था और बैड के पास फर्श पर उल्टी भी की हुई थी। इसके बाद उन्होंने सुखराम को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि मृतक के बेटे राजकुमार के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

Vijay