चैत्र मेले के दौरान दर्दनाक हादसा, पिता की आंखों के सामने बेटे को ऐसे मिली मौत

Friday, Mar 29, 2019 - 06:59 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): शुक्रवार को उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल तपोस्थली शाहतलाई में लगे चैत्र मास मेले के दौरान पंजाब राज्य से आए एक नाबालिग युवक की सरहयाली खड्ड में डूबने से मौत हो गई। शुक्रवार दोपहर 2.45 बजे के करीब जयप्रीत अपने परिवार के साथ सरहयाली खड्ड शाहतलाई में नहा रहा था लेकिन अचानक वह गहरे पानी में चला गया जहां पर वह पहाड़ी से सटी हुई नदी के पत्थर के नीचे फंस कर डूबने लगा। हादसे के दौरान जयप्रीत के पिता सतपाल भी साथ ही नहा रहे थे, जिन्होंने शोर मचाया तो कुछ युवकों ने जयप्रीत को बाहर निकाला लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। जयप्रीत को शाहतलाई के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां से उसे बड़सर अस्पताल रैफर कर किया गया लेकिन यहां डॉक्टरों ने जयप्रीत को मृत घोषित कर दिया।

परिवार सहित बाबा बालक नाथ मंदिर में दर्शन करने आया था युवक

पंजाब राज्य पटियाला के मजीदपुर गांव के रहने वाला 14 वर्षीय जयप्रीत बुधवार को अपने परिवार व अन्य सगे-संबंधियों के साथ बाबा बालक नाथ मंदिर में दर्शन करने आया हुआ था। बुधवार रात्रि माथा टेकने के बाद वह परिवार सहित पीरनिगाह में ठहरा था और वीरवार को शाहतलाई पहुंचा था। मृतक का बड़ा भाई और मां यात्रा पर नहीं आए थे।

प्रशासन ने पीड़ित परिवार को दी फौरी राहत राशि

वहीं सहायक मेला अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट पूर्ण चंद ने मौके पर जाकर बड़सर अस्पताल में पीड़ित परिवार को फौरी राहत के तौर पर 40 हजार रुपए प्रशासन की ओर से दिए। जब मामले के संदर्भ में पुलिस मेला अधिकारी एवं डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र जसवाल से बात की तो उन्होंने कहा पुलिस की टीम मौके पर गई है ताकि आगामी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

Vijay