कसौली गोलीकांड : बेटा सलाखों के पीछे, गैस्ट हाऊस के मलबे से चीजें उठाने में जुटी मां

Friday, May 04, 2018 - 06:24 PM (IST)

सोलन (नरेश): सोलन जिला के कसौली में अवैध निर्माण को हटाने से जुड़ी महिला अधिकारी की हत्या करने के आरोपी की मां नारायणी देवी ने आज सुबह की शुरूआत अपने गैस्ट हाऊस के मलबे से बचाने लायक जो भी बचा है उसे निकालने की कोशिश से की। नारायणी गैस्ट हाऊस की मालकिन नारायणी देवी भले ही गमगीन थी लेकिन उसका चेहरा भावशून्य था। गैस्ट हाऊस के चारों ओर पुलिस खड़ी थी। कल ही नारायणी देवी के बेटे विजय ठाकुर को ए.टी.पी. शैल बाला की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। शैल बाला की हत्या से पूरा देश हतप्रभ हो गया है। व्यस्त धर्मपुर-कसौली रोड पर चार मंजिला गैस्ट हाऊस के 2 तलों को आज हिमाचल प्रदेश सरकार की विभिन्न एजैंसियां तोडऩे में जुटी थीं और मौके पर हिमाचल प्रदेश पुलिस का कड़ा बंदोबस्त था, वहीं पुलिस कमांडो भी मौजूद था।     

गैस्ट हाऊस को टूटते नहीं देख सकता था आरोपी
लंबी कदकाठी की बूढ़ी महिला प्लाइवुड, ईंटों और मोर्टारों के मलबे में बड़ी सावधानी से चीजें ढूढने में लगी रही और तिनका-तिनका इकट्ठा कर जीवन की गाड़ी पटरी पर लाने की कोशिश में जुटी रही। वह उनके गैस्ट हाऊस को तोड़ रहे लोगों से बीच-बीच में ‘जरा संभलकर’ कहती भी रही। नारायणी देवी ने पहले कहा था कि उसका बेटा अपना मानसिक संतुलन खो बैठा क्योंकि वह गैस्ट हाऊस टूटते हुए नहीं देख सकता था।      

गैस्ट हाऊस चलाने में करता था मां की मदद
आरोपी विजय को कल ही मथुरा में हिमाचल प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया था। उसने गोली मारकर शैल बाला की हत्या कर दी थी जो मंगलवार को कसौली में अवैध निर्माण को हटाने के अभियान की अगुवाई करते हुए  नारायणी गैस्ट हाऊस पहुंची थीं। आसपास के ज्यादातर लोगों के अनुसार सरकारी कर्मचारी विजय ठाकुर लो प्रोफाइल रहता था और अपनी मां की गैस्ट हाऊस चलाने में मदद करता था।

अच्छे लेखन कौशल के लिए जाना था आरोपी विजय
गैस्ट हाऊस के पास ही स्थित जूस की दुकान चलाने वाले एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि ‘‘जब हमने सुना कि विजय ने महिला अधिकारी को मार डाला है तो हम स्तब्ध रह गए। वह शिक्षित व्यक्ति था। वह अपने अच्छे लेखन कौशल के लिए भी जाना जाता था। वह अपने कार्यालय के लिए धर्मपुर से शिमला जाने के लिए बस लेता था। वह सभी के लिए विनम्र और शिष्ट था।’’

Vijay