लापरवाही : कोरोना संक्रमित को मृत बताकर परिजनों को सौंप दिया किसी और का शव

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 09:09 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): सोलन के एक निजी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल ने कोविड पाजिटिव मरीज की मृत्यु होने की सूचना देकर परिवार के सदस्यों को किसी अन्य व्यक्ति का शव ही दे डाला जबकि जांच हुई तो पता चला कि जिस व्यक्ति को मृत बताया गया वह तो जीवित है। यदि परिवार के सदस्यों को अस्पताल द्वारा दिए गए सामान को देखकर शक न होता तो इस बात का खुलासा नहीं होता।

जानकारी के अनुसार सोलन के एक व्यक्ति को निजी अस्पताल से सूचना मिली कि उसके दादा का निधन हो गया है जोकि कोरोना पॉजिटिव थे। जिस समय दादा के निधन की सूचना पोते को दी गई उस समय वह हरिद्वार में था। दरअसल उसकी दादी की मृत्यु हुई थी और वह उनकी अस्थियां लेकर हरिद्वार गया हुआ था। इस पर पोते ने अपने भाई को अस्पताल से शव लेकर सीधे श्मशानघाट आने के लिए कहा और वह भी रविवार को सीधे अस्पताल पहुंच गया।

शव को पूरी तरह से पैक किया गया था और अस्पताल ने कुछ सामान दिया था, जिनमें से एक अंगुठी उनके दादा की नहीं थी। इस पर पोतों को शक हुआ कि कहीं यह शव किसी और का तो नहीं है। इस शक के चलते उन्होंने शव को देखने का निर्णय लिया और जैसे ही शव को देखा तो वह किसी और का निकला। इसके बाद मौके पर हंगामा हो गया। परिवार के सदस्यों ने जब जांच की तो खुलासा हुआ कि उक्त व्यक्ति तो जीवित है और उसका इलाज चल रहा है।

इसके बाद प्रशासन को घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद एसडीएम अजय यादव मौके पर पहुंचे और पूरे मामले को लेकर जानकारी हासिल की। इसके बाद प्रशासन की टीम ले शव को कब्जे में लेकर उसे वापस भिजवाया और मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जवाब तलबी की गई। वहीं मामले में सीएमओ सोलन डॉ. राजन उप्पल ने कहा कि मृतक व अन्य व्यक्ति के नाम में सामानता होने के चलते यह गलती हुई है।

बता दें कि इससे पहले बीबीएन क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव मरीज को टैक्टर ट्राली में अंतिम संस्कार के लिए ले जाने का मामला सामने आ चुका है। अब जीवित व्यक्ति को मृत बताकर उसके परिजनों को किसी अन्य व्यक्ति का शव देने के मामले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News