जन समस्याएं सुलझाना व निपटाना मेरी प्राथमिकता में शुमार : राणा

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 05:33 PM (IST)

सुजानपुर : सुजानपुर के पूर्व सैनिक विभाग के अध्यक्ष सूबेदार मदन लाल ने विधायक राजेंद्र राणा का आभार व धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा है कि उनके प्रयासों से चौरी क्षेत्र को मोबाइल कैंटीन की सुविधा मिली है। इसी दौरान पूर्व सैनिकों द्वारा राजेंद्र राणा के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। उन्होंने कहा कि चौरी क्षेत्र के पूर्व सैनिक व सैनिक परिवार लंबे अरसे से इस मांग को उठाते चले आ रहे थे। लेकिन जब इस समस्या का हल नहीं मिला तो उन्होंने स्थानीय विधायक राजेंद्र राणा के समक्ष यह समस्या रखी और राणा ने इसे प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया है। सुजानपुर के चौरी क्षेत्र के सैनिकों व पूर्व सैनिकों के परिवारों को चौरी में ही मोबाइल कैंटीन की सुविधा मिलने से क्षेत्र के लोग गदगद हैं।

इससे पूर्व इस वर्ग को कैंटीन की सुविधा या तो पटलांदर में मिलती थी या फिर सुजानपुर, हमीरपुर में इन्हें सामान लेने के लिए आना पड़ता था। सेवानिवृत्त व उम्रदराज हो चुके पूर्व सैनिकों, सैन्य परिवार की विधवाओं व सैनिकों के परिवारों को चौरी में मोबाइल कैंटीन न आने से भारी असुविधा हो रही थी। इस समस्या को लेकर उन्होंने मामला विधायक राजेंद्र राणा के समक्ष रखा। इन लोगों ने अपनी समस्या के लिए करीब 500 लोगों के हस्ताक्षर करके राणा को लिखित ज्ञापन भी सौंपा। राणा ने इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए संबंधित अथॉरिटी से बात करके चौरी में मोबाइल कैंटीन सेवा शुरू करवा दी है। आगामी 19 फरवरी को चौरी में घर द्वार सैनिक परिवारों को अब मोबाइल कैंटीन की सुविधा मिलेगी। 

सुजानपुर सैनिक बहुल्य क्षेत्र है। करीब-करीब हर तीसरे घर से यहां के नागरिक सेना में सेवाएं दे रहे हैं। मोबाइल कैंटीन की सुविधा से गदगद हुए चौरी क्षेत्र की 4 ग्राम पंचायतों की जनता ने 8 फरवरी सोमवार को चौरी में विधायक राजेंद्र राणा का नागरिक अभिनंदन समारोह रखा था। जिसमें सैन्य परिवारों के साथ क्षेत्र की जनता ने राणा का धन्यवाद व आभार प्रकट किया है। इस अवसर पर पूर्व सैनिक विभाग सुजानपुर ने राणा का धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित किया है। राणा ने कहा कि सैन्य परिवारों के संघर्ष और कुर्बानियों के कारण देश की सरहदें महफूज हैं। इस वर्ग के कारण ही देश की तमाम जनता चैन की नींद सो रही है। इनकी सुविधा के लिए जो कुछ भी मुझ से बन पा रहा है, उसे मैं हमेशा कम ही मानता हूं। क्योंकि किसी भी काम के आगे इनका संघर्ष और कुर्बानियां सर्वोच्च हैं। 

इस अवसर पर राणा ने सवाल खड़ा किया कि पूर्व में रही कांग्रेस सरकार के कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पानी की स्कीम, चमयोला गांव के लिए सड़क, मंढेतर मराणा के लिए सड़क, वन विभाग का रेस्ट हाउस, चौरी लोक भवन बनाने आदि के कामों को आप सब के योगदान के चलते योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में वह काफी हद तक कामयाब रहे हैं। लेकिन पिछले तीन सालों से सत्तासीन रही सरकार व उसके नुमाईदों से अब यह जानना जरूरी है कि तीन सालों में उन्होंने कौन सा नया काम सुजानपुर के लिए किया है। इसका जवाब सत्तासीन सरकार के नुमांईदों को जनता को देना होगा। राणा ने कहा कि जन समस्याओं को लगातार हल करना उनकी प्राथमिकता में शुमार है। जिससे उन्हें बेहद संतोष व संतुष्टि मिलती है। इसी कारण से वह लगातार जन समस्याओं को सुलझाने व निपटाने में सक्रिय रहते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर मैं क्षेत्र के विकास व जन समस्याओं को निरंतर कम करने का प्रयास करता हूं तो मैं जनता पर कोई एहसान नहीं कर रहा हूं। इसी काम के लिए मुझे जनता ने चुन कर विधानसभा भेजा है और इस काम को मैं पूरी शिद्दत व ईमानदारी से करना अपना एकमात्र कर्तव्य मानता हूं। इस अवसर पर  कैप्टन प्रकाश चंद, करतार चंद, पृथ्वी चंद, विचित्र सिंह, सर्वण सिंह, ध्यान सिंह, सूबेदार मेजर कृष्ण देव, सूबेदार मेहर सिंह, नायब सूबेदार कमल देव, ध्यान सिंह आदि पूर्व सैन्य अधिकारियों के साथ अनेक पूर्व सैनिक व उनके परिवार मौजूद रहे जबकि प्रधान अश्वनी कुमार, उप प्रधान राजेंद्र सिंह, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश महासचिव व जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, डॉ कुलदीप डोगरा, जिला पार्षद सुमन देवी के साथ बड़ी संख्या में युवाओं का टोला भी मौजूद रहा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News