झारखंड में हिमाचल का जवान शहीद, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई (Video)

Wednesday, Nov 20, 2019 - 06:44 PM (IST)

नूरपूर (संजीव महाजन): जिला कांगडा के नूरपूर क्षेत्र के गांव मैहरका निवासी सीआरपीएफ के हवलदार शेर सिंह (35) की झारखंड के गुमला में सोमवार सुबह करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव करवाने के लिए सीआरपीएफ की टीम झारखंड के गुमला में गई थी। गुमला में सीआरपीएफ कंपनी का कैंप लोहरदगा रोड स्थित पॉलीटैक्निक कॉलेज में लगा था। सोमवार सुबह वायरलैस स्टेशन सैट करने का काम किया जा रहा था कि इसी दौरान शेर सिंह हाई टैंशन तार की चपेट में आ गए और उन्हें करंट लग गया।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने तत्काल उन्हें गुमला सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शेर सिंह की पार्थिव देह को सीआरपीएफ के अधिकारी और जवानों के नेतृत्व में पैतृक आवास भेज दिया गया। मंगलवार रात करीब 12.30 बजे जैसे सैनिक शेर सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव में पहुंचा तो पूरे इलाके मे शोक की लहर दौड़ गई और घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। बुधवार सुबह करीब 11 बजे राजकीय सम्मान के साथ हवलदार शेर सिंह का अन्तिम संस्कार किया गया। शेर सिंह को उनके छोटे भाई ने मुखाग्नि दी। इस दौरान साथ आए सेना के जवानों ने शेर सिंह को सलामी दी।

इस मौके पर नूरपूर क्षेत्र के विधायक राकेश पठानियां ने भी सैनिक शेर सिंह को सलामी दी और परिवार का दुख सांझा किया। प्रशासन की तरफ से नूरपूर के एसएचओ मोहन भाटिया अन्तिम संस्कार में शमिल रहे। शेर सिंह अपने पीछे पिता गुरमेल सिंह तथा छोटे भाई सतीश कुमार जोकि प्राइवेट सैक्टर में कार्यरत हैं, पत्नी पायल व 4 वर्षीय पुत्री जैसिका को छोड़ गए हैं।

Vijay