जम्मू के राजौरी में चम्बा का जवान शहीद, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

Tuesday, Oct 22, 2019 - 10:37 PM (IST)

चम्बा (विनोद): जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जिला चम्बा के शेरपुर गांव के रहने वाले एसएसबी जवान लाल चंद की हृदय घात से मृत्यु हो गई। मंगलवार को शहीद जवान के पार्थिव शरीर को एसएसबी की एक टुकड़ी ने पूरे सम्मान के साथ उसके पैतृक गांव पहुंचाया। राजकीय सम्मान के साथ शहीद के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। एसएसबी की टुकड़ी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय ध्वज चढ़ाया तो साथ ही इस टुकड़ी ने श्मशानघाट पर हवा में फायर कर अपने इस जवान को सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।

इस मौके पर शेरपुर के लोग भी अपने इस शहीद लाल चंद को अंतिम विदाई देने के लिए भारी संख्या में मौजूद रहे। एसएसबी टुकड़ी की अगुवाई करने वाले सब इंस्पैक्टर पवन कुमार जाखड़ का कहना है हमारे एएसआई लाल चंद जब सोमवार की सुबह 4 बजे नहीं उठे तो उन्हें उपचार के लिए क्षेत्र के अस्पताल में ले जाया गया जहां ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम करने पर मृत्यु का कारण हार्ट अटैक पाया गया।

बता दें कि चम्बा जिले के डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव शेरपुर के रहने वाले लाल चंद देश की सेवा के लिए एसएसबी में भर्ती हुआ था और वर्तमान में वह एएसआई के रैंक पर जम्मू-कश्मीर के राजौरी में तैनात था। एसएसबी की टुकड़ी ने शहीद जवान को सलामी देकर अंतिम सम्मान दिया। वहीं प्रशासन की ओर से एसडीएम डल्हौजी डॉ. मुरारी लाल ने इस जवान के अंतिम संस्कार में शामिल होकर उसे अंतिम श्रद्धांजलि दी। उन्होंने बताया कि सेना के इस बेटे का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

Vijay